Responsive Ad Slot

देश

national

कोरोना से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बना; अक्षय कुमार पहले सेलेब जिन्होंने मोदी की अपील पर 25 करोड़ दान किए

Saturday, March 28, 2020

/ by Editor
नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें लॉकडाउन को लागू कराने में पूरी ताकत लगा रही हैं। इसबीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है। उन्होंने देशवासियों से इसमें दान देने की अपील है। मोदी ने ट्वीट में दान करने का तरीका बताते हुए लिखा- यह फंड कोरोना जैसी कई विपरीत परिस्थितियों में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बनेगा। मोदी की अपील के करीब 20 मिनट के अंदर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान दिए।

अक्षय ने कहा- इस वक्त हमारे लोगों की जिंदगी सबसे अहम है। हमें हर संभव योगदान देना चाहिए। मुझे अपनी बचत से 25 करोड़ रुपए पीएम-केयर फंड में दान करने पर खुशी है। चलो जिंदगी बचाएं, जान है तो जहान है। इधऱ, बोर्ड ने बयान जारी कर कहा- इस वक्त देश पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी का सामना कर रहा है। ऐसे में बोर्ड का मानना है कि इस लड़ाई में देश को हर तरह की मदद करनी चाहिए। इसमें सभी राज्य संघों और उसने पीएम-केयर फंड में दान देने का फैसला किया। इतना ही नहीं, बोर्ड ने कहा कि वह इस मुश्किल घड़ी में केंद्र और राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करेगा और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरा सहयोग देगा। 
पीएम-केयर फंड के तहत दान की गई राशि कर मुक्त होगी
इससे पहले, प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में हर कोई योगदान देना चाह रहा है। उनकी भावना का सम्मान करते हुए पीएम-केयर फंड बनाया गया है। यह एक पब्लिक चेरिटेबल ट्रस्ट है। प्रधानमंत्री इसके चेयरमैन होंगे जबकि गृह, रक्षा और वित्त मंत्री सदस्य होंगे। इसमें दान की गई छोटी से छोटी राशि भी 80(जी) के तहत कर मुक्त होगी। इस फंड से हमारी आपदा से निपटने की क्षमता बढ़ेगी और विपरीत परिस्थितियों में लोगों तक पहुंच बढ़ेगी। इसलिए स्वस्थ भारत और पीढ़ियों के बेहतर भविष्य के लिए सहयोग प्रदान करें।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company