देश

national

एम्स से डिस्चार्ज हुई 35 साल की महिला मरीज, 215 सैंपल की जांच, एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं

पटना. बिहार के लिए सोमवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जुड़ी अच्छी खबर है। एम्स में भर्ती पॉजिटिव महिला अनिथा विनाेद पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गई है। 35 साल की इस महिला की दोनों रिपोर्ट लगातार निगेटिव आ गई है। फिर दीघा इलाके में एक अपार्टमेंट में रहने वाले पति विनोद वेंकट रमण व बेटे उन्हें लेकर घर लौट आए। नेपाल से आने के बाद उन्हें बुखार व जुकाम की शिकायत हुई थी। 20 मार्च को उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था।

अनिथा बिहार की पहली कोरोना पॉजिटिव पेशेंट हैं जो पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गई और उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई। 22 मार्च को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 25 मार्च को उनकी पहली रिपोर्ट टेंटेटिव निगेटिव थी। 27 को पहली रिपोर्ट में पूरी निगेटिव रिपोर्ट आई उसके बाद 30 मार्च को उनकी पूरी रिपोर्ट निगेटिव आई। अनिथा बी. फाॅर्मा का कोर्स की हुई हैं। पति विनोद टेक्सटाइल इंजीनियर व सामाजिक कार्यकर्ता के साथ ही बाइबल के टीचर हैं। यह परिवार मूल रूप से केरल का रहने वाला है। दंपती के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा इटली में रहता है, वह 5 मार्च को पटना आया था। उनका छोटा बेटा पटना में पढ़ाई करता है। अनिथा के संपर्क में पति व तीनों बेटे के साथ दस लोग आए थे। सभी की रिर्पोट निगेटिव आई।
मलेरिया-बुखार की दवा से इलाज
उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें हाइड्रोऑक्सीक्लोरीन का टैबलेट दिया जा रहा था। यह दवा मलेरिया में भी दिया जाता है। इसके अलावा बुखार की दवा पैरासिटामॉल दी गई। डॉक्टरों की सलाह का उन्होंने पूरी तरह से माना।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group