Responsive Ad Slot

देश

national

बरेली में संक्रमित युवक के संपर्क में आने से परिवार के 5 और लोग संक्रमित ,अब उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 102

Tuesday, March 31, 2020

/ by Editor
बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में मंगलवार को कोरोनावायरस के पांच नए संक्रमित मिले हैं। ये सभी बीते रविवार को कोरोना पॉजिटिव मिले युवक के परिवारीजन हैं। युवक नोएडा की सीजफायर कंपनी में ऑडिटर के संपर्क में आकर संक्रमित हुआ था। एडी हेल्थ डॉक्टर राकेश दुबे ने बताया कि, सतर्कता बढ़ा दी गई है। आसपास रहने वालों को क्वारैंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है। इस तरह अब राज्य में संक्रमितों की संख्या 102 हो गई है।

बरेली में अब तक कोरोना के छह केस
 नोएडा में अग्निशमन यंत्र बनाने वाली कंपनी सीजफायर में काम करने वाला सुभाष नगर निवासी एक युवक 21 मार्च को बरेली आया था। जिसके बाद उसने खुद को आइसोलेट कर लिया था। दो दिन पहले उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद परिवार के छह सदस्यों को आइसोलेट किया गया था। मंगलवार को इन सभी की रिपोर्ट आई तो संक्रमित युवक की पत्नी, माता-पिता व भाई-बहन में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो साल के बेटे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 
संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से बढ़ी संख्या
नोएडा के सीजफायर कंपनी के ऑडिटर से फैले संक्रमण के बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. सोमवार को जिले के पांच लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई. नोएडा में अब तक 38 लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. साथ ही यूपी में अब यह आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है. यूपी में वायरस से संक्रमित लोगों संख्या 102 हो गई है.
कहां कितने सामने आए संक्रमण के केस
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा/ग्रेटर नोएडा) में अब सबसे ज्यादा 38 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें से 19 संक्रमित सीजफायर कंपनी के ऑडिटर के संपर्क में आने से हुए। वहीं, मेरठ में 19, आगरा में 11, लखनऊ में नौ, बरेली व गाजियाबाद में सात-सात, पीलीभीत व वाराणसी में दो-दो और कानपुर, लखीमपुर खीरी , मुरादाबाद, शामली, जौनपुर, बागपत व बुलंदशहर के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। अब तक कोरोना वायरस 15 जिलों में अपने पांव पसार चुका है। वहीं 183 संदिग्ध लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company