Responsive Ad Slot

देश

national

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी ,एक दिन में 540 की मौत

Tuesday, March 31, 2020

/ by Editor
न्यूयॉर्क

कोरोना वायरस की त्रासदी के आगे सुपरपावर अमेरिका बेहद पस्त नजर आ रहा है। यहां सबसे ज्यादा इन्फेक्शन के मामले तो सामने आ ही चुके हैं, सोमवार को एक दिन में 540 लोगों की मौत हो गई जो यहां अब तक की सबसे ज्यादा संख्या रही। इस बीच सबसे बुरे हालात से गुजर रहे न्यूयॉर्क में नेवी का 1000 बेड वाला शिप भी पहुंच गया जिसका गवर्नर ऐंड्रू काओमो ने स्वागत किया। अमेरिका में अब तक कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 3,170 पर पहुंच चुकी है।


शिप का स्वागत
न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में लोगों ने हडसन नदी के किनारे खड़े होकर यूएस नेवी के शिप कंफर्ट को स्वागत किया। यह एक कन्वर्टेड ऑइल टैंकर है जिसे सफेद रंग से पेंट किया गया है और बड़ा सा लाल रंग का क्रॉस बनाया गया है। इसके साथ ही कई सपॉर्ट शिप्स और हेलिकॉप्टर भी आए हैं। इस शिप में ऐसे मरीजों का इलाज किया जाएगा जिन्हें कोरोना वायरस नहीं है, ताकि दूसरे अस्पताल और संसाधन वायरस के मरीजों के लिए खाली हो सकें। न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डि ब्लासियो ने इस माहौल को जंग जैसे हालात बताया है।

हर जिंदगी को बचाने की कोशिश
गवर्नर ऐंड्रू काओमो ने इस शिप का स्वागत करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने बताया है कि इस शिप में 1000 बेड, 1200 मेडिकल स्टाफ, 12 ऑपरेशन थिअटर, लैब, फार्मेसी है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि हर संभव प्रयास किया जाएगा जिससे हर जिंदगी को बचाया जा सके। इससे पहले ऐंड्रू ने बताया था कि कैसे सरकार ने 30,000 वेंटिलेटर्स की जगह सिर्फ 4,000 बेड्स भेजने की बात मानी है और बिना संसाधनों को लोगों को बचाने की लड़ाई चल रही है।

अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की मौत
अमेरिका में दुनिया में सबसे ज्यादा इन्फेक्शन हो चुके हैं। अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 164,266 पहुंच चुकी है। सोमवार को 540 लोगों की मौत के साथ ही अब तक 3,170 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कहर को देखते हुए अमेरिका के कई राज्‍यों ने आपातकाल घोषित कर दिया है। स्‍कूलों और बिजनस को बंद कर दिया गया है। लोगों को इस बात के लिए प्रोत्‍साहित किया जा रहा है कि वे सोशल डिस्‍टेंसिंग अपनाएं और खुद को अलग-थलग कर लें।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company