Responsive Ad Slot

देश

national

गली मोहल्ले में घूमते फल सब्जी वालों से संक्रमण का खतरा

Monday, March 30, 2020

/ by Editor
संजय सक्सेना
बिजनौर 

शहर की कॉलोनी व गली  मुहल्लों में सुबह 7:00 बजे से सब्जी और फल वालों का आना जाना शुरू हो गया है। इनकी संख्या प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है 25, 30 की संख्या तो मामूली बात है। इन सब्जी और फल वालों में ज्यादातर चेहरे नए बताए जा रहे हैं। लगभग हर क्षेत्र में यही समस्या बढ़ती जा रही है, जिससे सभी लोग परेशान हैं।

अचानक इस तरह की गतिविधि बढ़ने से कोरोना  संक्रमण और अपराध फैलने की संभावना भी बढ़ रही है|
अधिकतर सब्जी और फल वाले सैनिटाइजर, मास्क और दस्ताना का प्रयोग नहीं कर रहे हैंl सब्जियां भी खुली हुई रखी हैं |  इस कारण खाद्य पदार्थों के द्वारा संक्रमण फैलने का खतरा तेजी से बढ़ रहा हैl

इन लोगों के लिए सैनिटाइजर मास्क और दस्ताने अनिवार्य किए जाने चाहिए, जिससे संक्रमण को रोका जा सके। प्रशासन को चाहिए कि हर एक क्षेत्र के लिए सब्जी और फल वाले सुनिश्चित किए जाएं। सुनिश्चित करने से पहले इनकी मेडिकल जांच हो और इनकी संख्या दोबारा नहीं बढ़े, इसका भी ध्यान रखा जाए। उनके नाम और फोटो रजिस्टर में दर्ज किए जाएं।

इस समय प्रशासन के ऊपर अधिक कार्यभार है।  जब तक प्रशासन से कोई दिशा-निर्देश प्राप्त नहीं हो जाते तब तक जनता को चाहिए कि एक या दो फल और सब्जी वाले का ही अपने क्षेत्र में आना सुनिश्चित करें।
यह आपका अपने परिवार समाज और देश के प्रति कर्तव्य और दायित्व भी बनता है। इससे हमारा परिवार, समाज सुरक्षित रहेगा। इस समस्या के समाधान में सभी को सहयोग देना होगा।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company