Responsive Ad Slot

देश

national

कोरोना से रिकवर हुए प्रिंस चार्ल्स, डॉक्टर की सलाह के बाद आइसोलेशन से आए बाहर

Monday, March 30, 2020

/ by Editor

लंदनकोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के सात दिन बाद अब ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स रिकवर हो गए हैं और वह सोमवार को डॉक्टर की सलाह के बाद आइसोलेशन से बाहर आ गए। शाही परिवार के प्रवक्ता ने बताया कि चार्ल्स (71) पिछले सप्ताह राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) में कोरोना वायरस परीक्षण कराने के बाद स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में चले गए थे।


उनके प्रवक्ता ने कहा, 'क्लीयरेंस हाउस ने सोमवार को पुष्टि की कि डॉक्टरों के परामर्श के बाद प्रिंस ऑफ वेल्स अब स्वयं के एकांतवास से बाहर आ गए हैं।' प्रिंस चार्ल्स की पत्नी कैमिला (72) उसी समय जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाई गई थीं लेकिन तब से वह भी बालमोरल में अलग रह रही थीं।

इस शाही दंपत्ति ने पिछले सोमवार को मेडिकल जांच कराई थी। उससे पहले दोनों जेट विमान से स्कॉटलैंड पहुंचे थे और तब से ही वे वहां थे। तब क्लीयरेंस हाउस ने कहा था, 'यह पता लगाना संभव नहीं है कि प्रिंस को कैसे यह संक्रमण हुआ क्योंकि पिछले सप्ताहों में वह सार्वजनिक भूमिका को लेकर कई कार्यक्रमों में शामिल रहे थे।' उल्लेखनीय है कि उनसे पहले मोनैको को प्रिंस अल्बर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात की थी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company