Responsive Ad Slot

देश

national

सड़कों को सैनेटाइज कर रहे निगमकर्मी, लोगों को घर से नहीं निकलने की अपील कर रही पुलिस

Sunday, March 29, 2020

/ by Editor
गया. बिहार के गया जिले में लॉकडाउन का असर देखा जा रहा है। सुबह छः बजे से शाम छः बजे तक लोग घरों से जरूरी सामान खरीदने के लिए निकलते हैं और वहीं शाम होते ही पूरा शहर वीरान हो जाता है। पुलिस सभी दुकानों को बंद करा देती है। टॉवर चौक समेत शहर के सभी प्रमुख इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहती है। बेवजह घर से निकले लोगों पर डंडे बरसाए जा रहे हैं। पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़कर उठक बैठक भी कराई और घर से नहीं निकलने की अपील की।

सब्जी दुकानों को गांधी मैदान में किया गया शिफ्ट
गलियों को जो सब्जी की दुकानें थी सभी को गांधी मैदान में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि लोग गलियों में सोशल डिस्टेंसिंग मेटेंन नहीं कर रहे थे। लोगों को समझाने के बाद भी आदेश का पालन नहीं किया जा रहा था। इसी के चलते प्रशासन ने यह फैसला लिया है। जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तब तक विक्रेता गांधी मैदान में ही फल और सब्जी बेचेंगे।
गली-गली घूमकर लोगों को समझा रही पुलिस
गया पुलिस हर गली-गली घूमकर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की अपील कर रही है। पुलिस हर मोहल्ले में जाकर लोगों को समझा रही है। माइक गाड़ी से लोगों को समझाया जा रहा है। पुलिस सुबह शाम हर इलाके में गश्त कर रही है। लोगों को समझाया जा रहा है कि जरूरत पड़े तभी घर से बाहर निकलें।
तीन स्टेज में कोरोना मरीजों का इलाज
गया में तीन स्टेज में कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। पहले स्टेज में वे मरीज हैं जो संदिग्ध हैं और जांच रिपोर्ट नहीं आई हो। लेवल टू में वे मरीज होंगे जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव है लेकिन हालत स्थिर है। लेवल थ्री में वैसे मरीजों का इलाज किया जाएगा जो कोरोना पॉजिटिव हैं और जिनकी तबीयत ज्यादा खराब है।
69 संदिग्ध, 47 की जांच रिपोर्ट निगेटिव
गया के अनुग्रह नायारयण मगध मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में अब तक 69 संदिग्धों को भर्ती कराया गया है। इसमें 47 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी 47 लोगों को आइसोलेशन वॉर्ड से छुट्टी कर दिया गया है लेकिन होम क्वारेंटाइन का आदेश दिया गया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company