Responsive Ad Slot

देश

national

नोएडा दौरे पर आए सीएम योगी ने बैठक में डीएम को लगाई फटकार ,बोले- बकवास बंद करो.

Monday, March 30, 2020

/ by Editor
नोएडा


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को नोएडा पहुंचे और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले जिले में सामने आने को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने सफाई देनी चाही तो मुख्यमंत्री नाराज हो गए और कहा कि अपनी बकवास बंद करिए। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिली फटकार के बाद गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ने तीन महीने की छुट्टी मांगी है। उन्होंने एक पत्र लिखकर कहा कि मैं नोएडा में काम नहीं करना चाहता।


नोएडा के डीएम पद से हटाए गए बीएन सिंह
बीएन सिंह की ओर से छुट्टी अप्लाई करने पर राज्य सरकार ने उन्हें नोएडा के डीएम पद से हटा दिया है। उनकी जगह सुहास एल वाई को नोएडा का नया डीएम बनाया गया है। बीएन सिंह को राजस्व विभाग में अटैच कर दिया गया है।

नोएडा पुहंचे सीएम योगी, अधिकारियों को लगाई फटकार
गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि मैं तीन साल से जिले में तैनात हूं। 18-18 घंटे काम कर रहा हूं। अब मैं जिलाधिकारी के पद पर नहीं रहना चाहता। उन्होंने पत्र में कहा, 'मैं निजी कारणों से जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूं। जिलाधिकारी के पदीय दायित्वों से मुक्त करते हुए 3 माह का अवकाश स्वीकृत करने का कष्ट करें। वर्तमान में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता न हो इसके लिए जरूरी है कि गौतमबुद्ध नगर में किसी अन्य अधिकारी की तैनाती की जाए।

डीएम से बोले सीएम योगी- आपकी आदत खराब है
कोरोना की तैयारियों को लेकर सोमवार नोएडा दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरी बैठक में गौतमबुद्धनगर के डीएम को बुरी तरह फटकार दिया। डीएम को हड़काते हुए सीएम योगी ने कहा, 'आपकी आदत बहुत खराब है, काम करते नहीं हैं, लेकिन आवाज बहुत ज्यादा निकालते हैं। दो महीने से क्या कर रहे थे आप लोग? कंट्रोल रूम के लिए तो मैंने बहुत पहले ही कहा था। अब तक कंट्रोल रूम क्यों नहीं शुरू हुआ है यहां पर?'

सीएम बोले- बकवास बंद करो...
इस पर जब डीएम ने सफाई दी तो योगी और गरम हो गए और भड़कते हुए बोले, 'बकवास सब बंद करो अपना। बकवास करके आप लोगों ने माहौल खराब किया है यहां पर। जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की बजाय एक दूसरे के ऊपर चीजें डालना। दो महीने पहले अलर्ट जारी किया था, हम लोगों ने यहां पर। पूरे प्रदेश से जारी किया था।' इस दौरान अधिकारी ठीक-ठीक बोलते रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company