Responsive Ad Slot

देश

national

बिहार: हर थाने पर जरूरतमंदों को खाना खिलाएंगी पुलिस, आवश्यक सामग्री ला रहे ट्रक को नहीं रोकेगी

Saturday, March 28, 2020

/ by Editor
पटना. कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिन तक लगाए गए लॉकडाउन का आज चौथा दिन है। राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में लॉकडाउन प्रभावी है। सुबह कुछ लोग घरों से राशन, सब्जी और दूध जैसे जरूरी सामान खरीदने निकले फिर लौट गए। प्रशासन और पुलिस अब लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुए लोगों की मदद में जुट गई है। डीजीपी ने निर्देश दिया है कि हर थाने में जरूरतमंदों को खाना खिलाने की व्यवस्था की जाए।

पटना जिला प्रशासन ने दूसरे जिलों व प्रदेश से पैदल चलकर पटना पहुंचने वाले मजदूरों को खाना खिलाने की व्यवस्था की है। इसके साथ ही प्रशासन मजदूरों की कोरोना की जांच भी करा रहा है। पटना में चार जगह खाना खिलाने और ठहरने के लिए केंद्र बनाए गए हैं। शहर के फुटपाथ व रैन बसेरा में रहने वाले लोगों के बीच फूड पैकेट बांटा जा रहा है।
अनाज, सब्जी व अन्य जरूरी सामान की कमी न हो इसके लिए परिवहन विभाग ने निर्देश दिया है कि खाद्य सामग्री लोड ट्रक के चलने पर रोक-टोक नहीं होगी। पुलिस जांच के बाद ऐसे ट्रकों को जाने देगी। पुलिस द्वारा ट्रक ड्राइवर के साथ गाली-गलौज या मारपीट की शिकायत आई तो कार्रवाई की जाएगी।
नहीं निकलेगा जुलूस
लॉकडाउन के चलते रामनवमी और हनुमान जयंती पर जुलूस नहीं निकलेगा। लोक आस्था का महापर्व चैती छठ आज नहाय-खाय से शुरू हो रहा है। लॉकडाउन के चलते लोग गंगा, दूसरी नदी या तालाब के घाट पर छठ नहीं कर पाएंगे। प्रशासन ने घाटों को बंद कर दिया है। लोगों से कहा जा रहा है कि इस साल घर में ही छठ मनाएं।
पुलिस की पिटाई से भड़के सफाईकर्मी
लॉकडाउन का उलंघन कर घर से निकले लोगों पर पुलिस लाठी चला रही है। पिछले एक-दो दिन में पटना, समस्तीपुर समेत कई जिलों के सफाईकर्मी पुलिस के हाथों पीटे गए हैं। इसके विरोध में समस्तीपुर में सफाईकर्मियों ने काम बंद कर दिया है। पुलिस की पिटाई से भड़के सफाईकर्मियों ने हंगामा किया है। शुक्रवार को पटना में एक सफाईकर्मी को पुलिस ने पीटा था। इसके बाद सतर्कता बरतते हुए नगर निगम द्वारा सफाईकर्मियों को पास दिया जा रहा है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company