Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर पहुंची 107, नोएडा, आगरा और गोरखपुर में नए मामले सामने आए

Wednesday, April 1, 2020

/ by Editor
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में कोरोनवायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। इसको लेकर सरकार की तरफ से कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। मंगलवार शाम को नोएडा में दो मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि आगरा और गोरखपुर में एक-एक नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही यूपी में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 107 तक पहुंच गई है। इस बीच सरकार कम्युनिटी किचेन को और बढ़ाने में जुटी है ताकि लोगों को खाना मुहैया कराया जा सके। 

तीन नए मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 41 संक्रमित नोएडा में मिले हैं। इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, लखीमपुर खीरी में 1, कानपुर नगर में 1, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 2, शामली में 1, जौनपुर में 1, बागपत में 1, बरेली में 6 और बुलंदशहर में 1 और गोरखपुर में 1 मामला सामने आ चुका है।
अब तक 6 हजार से ज्यादा एफआईआर दर्ज 
इससे पहले मंगलवार शाम को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि कम्युनिटी किचन को और तेज़ी से आगे बढ़ाए जाएगा। वाराणसी डीएम और एसपी की मुख्यमंत्री ने सराहना की। उन्होंने कहा कि रेट लिस्ट को हर हाल में फॉलो करने के निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली की घटना को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है।  लखनऊ में लॉकडाउन को और मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं। अब तक 6079 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पूरे प्रदेश में 5250 बैरियर लगाए गए हैं और अब तक 12213 गाड़िया सीज की गई हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company