Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी: 14 जिलों में 67 नए केस , झांसी में जमातियों ने मेडिकल स्टाफ से की अभद्रता

Sunday, April 5, 2020

/ by Editor
लखनऊ. 
उत्तर प्रदेश में कोरानावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शनिवार देर शाम तक यूपी में 67 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इस बीच झांसी में क्वारैंटाइन में रखे गए तब्लीगी जमात के लोगों ने मेडिकल स्टाफ के साथ अभद्रता की, जिसके बाद वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। आरोप है कि मेडिकल स्टाफ को देखते ही जमाती तेजी से खांसने लगते थे। वहीं, सीएम योगी ने भी सभी दलों के विधायकों से लॉकडाउन में सहयोग करने की अपील की है। दारूल उलूम देवबंद ने निजामुद्दीन से लौटे जमातियों से कोरोना जांच कराने की अपील की।

शनिवार को यह 67 कोरोना पॉजिटिव मिले
यूपी में अब तक 249 संक्रमित हो गए हैं। अब तक मिले कुल 249 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें नोएडा 58, आगरा 44, मेरठ 32, लखनऊ 10, गाजियाबाद 14, सहारनपुर 13, कानपुर 7, महाराजगंज, बरेली और शामली 6-6, वाराणसी, बस्ती 5-5, फिरोजाबाद, हाथरस 4-4, जौनपुर, बुलंदशहर, हापुड़, गाजीपुर, आजमगढ़, प्रतापगढ़, औरैया 3-3, मीरजापुर, पीलीभीत, बागपत 2-2, हरदोई, लखीमपुर खीरी, बांदा, शाहजहांपुर, बाराबंकी एक-एक का संक्रमित शामिल है। शनिवार देर शाम तक 67 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें आगरा में 25, मेरठ 7, गाजियाबाद 4, नोएडा 8, गाजीपुर 2, महाराजगंज 6, हाथरस 4, हापुड़ 2, औरैया 3, प्रतापगढ़ में एक, मिर्जापुर 2, बांदा में एक, आजमगढ़ में एक, बाराबंकी का एक लोग शामिल हैं।
वाराणसी: गंगा में प्रदूषण 40 से 50 फीसदी घटने का दावा 

वाराणसी में लॉकडाउन की वजह से गंगा में फैलने वाले प्रदूषण में कमी आई है। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय आईआईटी विभाग के प्रोफेसर डॉ. पीके मिश्रा का कहना है कि लाॅकडाउन की वजह से सारे उद्योग बंद हैं। उद्योगों की वजह से गंगा में फैलने वाले प्रदूषण में 40 से 50 फीसदी की कमी आई है।
लखनऊ: सीएम ने सभी दलों के विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर बात की
कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में जनसहयोग की लगातार अपील कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी दलों के विधायक और विधान परिषद सदस्यों से भी एकजुटता और सहयोग की अपील की है। योगी ने सभी दलों के 265 विधायकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। विधायकों से कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई लंबी चल सकती है, इसलिए अभी से सचेत रहें। कहा- लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग, हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करीब सात-आठ माह करना है, तभी यह जड़ से खत्म होगा।
सहारनपुर: दारूल उलूम देवबंद ने तब्लीगी जमात के लोगों से सहयोग की अपील कीदेवबंद के मोहतमिम अबुल कासिम नोमानी ने कहा है कि कोरोनावायरस इस वक्त एक वैश्विक समस्या बन गई है। दुनिया के कई देश इससे पीड़ित हैं। लिहाजा, देश के लोगों से अपील है कि वे मेडिकल जांच कराने में प्रशासन के साथ प्रतिरोध के बजाय उनका सहयोग करें। नोमानी ने कहा- तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों से भी अपील की जाती है कि जो लोग एक मार्च के बाद निजामुद्दीन की मरकज से लौटे हों, वे कहीं भी हों, खुद आगे आएं और कोरोनावायरस के बारे में स्थानीय प्रशासन से सम्पर्क करके मेडिकल जांच कराएं और जिम्मेदारी से काम लेते हुए हालात का सामना करें। इस तरह कई प्रकार के खतरों और आशंकाओं को खत्म किया जा सकता है।

झांसी: तब्लीगी जमात के लोगों ने मेडिकल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया, पुलिस तैनात
यहां के जिला अस्पताल में क्वारैंटाइन किए गए 23 कोरोना संदिग्धों ने मेडिकल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया। स्टाफ के आने पर यह लोग जबरदस्ती खांसते हैं। 31 मार्च को झांसी की मस्जिद में रुके 23 तब्लीगी जमात के लोगों को एडमिट किया गया था, इनमें 4 भाग निकले थे। शनिवार को स्टाफ की तरफ से उन्हें दलिया दिया गया, जिसे लेने से मना कर दिया। इनके वार्ड के बाहर पुलिस लगा दी गई है। झांसी में यह अलग-अलग समय पर 9 मार्च तक जमात के लिए आए थे। यह मीनार वाली मस्जिद में रह रहे थे। इनके साथ पांच महिलाएं भी हैं।
कानपुर: ड्रोन कैमरे से रखी जा रही लॉकडाउन पर नजर
निजामुद्दीन मरकज से आए 6 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तब्लीगी जमात के 6 सदस्य कानपुर की 6 मस्जिदों में ठहरे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर की 6 मस्जिदों को रेड घोषित करने के साथ ही एक किलोमीटर की सीमा का सील कर दिया है। मस्जिदों के आसपास के क्षेत्रों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है। लोगों से लॉकडाउन का पालन करने अपील की जा रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company