Responsive Ad Slot

देश

national

उत्तर प्रदेश : गोरखपुर में कोरोना से पीड़ित 25 वर्षीय युवक की मौत

Wednesday, April 1, 2020

/ by Editor
गोरखपुर. 
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोरोना से पीड़ित 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। वह बस्ती जिले का रहने वाला था। बीते रविवार को सांस लेने में तकलीफ होने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। लेकिन सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। बुधवार को केजीएमयू से आई रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि, युवक कोरोना से पीड़ित था। युवक हाल ही में मुंबई से लौटा था। बस्ती प्रशासन ने गांधीनगर इलाके को सील कर दिया है। साथ ही युवक का इलाज करने वाले मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ समेत 17 सदस्यों को आइसोलेट या क्वारैंटाइन किया गया। साथ ही तीमारदारों को भी ऐहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।  

स्ती का रहने वाला था युवक
बस्ती जिले के तुरकहिया निवासी युवक को सांस लेने में तकलीफ होने पर परिवार वालों ने रविवार की रात गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया था। तबियत बिगड़ने पर उसे ट्रामा सेंटर के आईसीयू ले जाया गया, जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। कोरोना संक्रमण की जांच के लिए लार का नमूना क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान केंद्र गोरखपुर भेजा गया था। लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। मामला संदिग्ध होने के चलते नमूना केजीएमयू भेजा गया। लीवर व किडनी की बीमारी से ग्रसित युवक तीन माह पहले बस्ती के कैली अस्पताल में भर्ती हुआ था। 
प्रशासन ने युवक के आसपास इलाके को किया सील
लेकिन बुधवार सुबह केजीएमयू ने पुष्ट कर दिया कि, युवक कोरोना से संक्रमित था। इसके बाद नमूना लेने वालों में शामिल दो लैब टेक्नीशियन, एक डॉक्टर को हॉस्टल में आइसोलेट कर दिया गया है। एक अन्य डॉक्टर, दो नर्स व दो वार्ड बॉय भी मेडिकल कॉलेज नहीं आए। उन लोगों ने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है। मेडिकल कॉलेज व ट्रामा सेंटर के आईसीयू को सैनिटाइज किया जा रहा है। बस्ती प्रशासन ने परिवार के छह सदस्यों समेत आठ लोगों को आइसोलेट कराते हुए पूरे इलाके को सील कर दिया है। जिस एंबुलेंस से हसनैन को गोरखपुर ले जाया गया था, उसके ड्राइवर समेत तीन को क्वारैंटाइन किया गया है। 
डॉक्टरों से लक्षण पहचानने में हुई चूक
मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. गणेश कुमार ने कहा- मेडिकल कालेज व मृतक के परिवार समेत 16 लोग आइसोलेट हुए हैं। मरीज में कोरोना के लक्षण थे, लेकिन डॉक्टर उसकी पहचान करने में चूके हैं। 
यूपी में अब तक 106 केस
यूपी में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 106 तक पहुंच गई है। तीन नए मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 41 संक्रमित नोएडा में मिले हैं। इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, में पीलीभीत व वाराणसी में 2-2, लखीमपुर खीरी, कानपुर नगर, मुरादाबाद, शामली, जौनपुर, बागपत, बुलंदशहर में 1-1 मामला सामने आ चुका है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company