Responsive Ad Slot

देश

national

अमेरिका: पूर्व राष्ट्रपति कैनेडी के परिवार के 2 सदस्य लापता, बचने की उम्मीद कम

Sunday, April 5, 2020

/ by Editor
वॉशिंगटन.. 
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के परिवार के दो सदस्य दो दिनों से लापता हैं। परिवार गुरुवार को मैरीलैंड में फैमिली ट्रिप पर गया था। लापता लोगों में कैनेडी की पोती मेव कैनेडी मैक्कीन (40) और 8 साल का उनका बेटा गिडोन शामिल है। मां और बेटा चेसापीक खाड़ी के पास कयाकिंग (छोटी नाव से बोटिंग) करते हुए नदी में बह गए थे। इसकी सूचना बचाव दल को शाम को मिली जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। दल के सदस्याें को कश्ती और चप्पू मिल गया है, लेकिन दोनों का पता नहीं चल सका है। अधिकारियों के मुताबिक, 24 घंटे से लापता होने पर उनके बचने की उम्मीद कम हो गई है। 

मैरीलैंड के गवर्नर लैरी होगन ने शुक्रवार को जानकारी दी कि मेव और उनके बेटे गिडोन की खोज जारी है। मेव मैरीलैंड की पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर कैथलीन कैनेडी टाउनसेंड की बेटी और रॉबर्ट एफ कैनेडी की पोती हैं। रॉबर्ट एफ कैनेडी पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के भाई थे। रॉबर्ट की हत्या 1968 में हो गई थी, तब वे डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में थे।
कैनेडी परिवार के मुसीबत रहे ये साल 
राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की 1963 में हत्या हो गई थी। 1984 में उनके भाई रॉबर्ट के बेटे डेविड कैनेडी की 28 साल की उम्र में कोकीन ओवरडोज के कारण फ्लोरिडा के होटल में जान चली गई। रॉबर्ट के एक और बेटे की मौत कोलोराडो में स्कीइंग हादसे में 1997 हो गई थी। 1999 में जाॅन एफ कैनेडी जूनियर उनकी पत्नी और साली की मौत एक विमान दुर्घटना में हो गई थी। रॉबर्ट एफ कैनेडी की एक पोती सायरिस कैनेडी हिल की मौत 22 साल की उम्र में ड्रग ओवरडोज से पिछले साल ही हुई थी।  

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company