Responsive Ad Slot

देश

national

इंदौर: 3 व 5 साल तक के बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव

Wednesday, April 1, 2020

/ by Editor
संजय सक्ससेना 

इंदौर

कोरोना वायरस ,के कारण महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। बुधवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 नए मरीज सामने आए हैं। सबसे चिंताजनक बात यह है कि राज्य में बच्चों के बीच कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 86 हो गई है।
जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के 20 नए मामलों में 19 अकेले इंदौर सेऔर एक खरगौन से। चिंताजनक बात ये है कि इंदौर से जो मामले आए हैं उसमें से 9 एक ही परिवार से हैं। अधिकारियों ने बताया कि इंदौर के तंजीम नगर में रहने वाले इस परिवार के 3 बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन बच्चों की उम्र 3 साल, 5 साल और 8 साल है।


कोरोना वायरस के अब तक के संक्रमण पर गौर करें तो उम्रदराज व्यक्ति ही इस बीमारी की चपेट में ज्यादा आते थे, लेकिन अब कम उम्र के बच्चों में हो रहा संक्रमण चिंताजनक है। इंदौर के कोरोना पॉजिटिव लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पराशर ने कहा कि बीमार पुलिसकर्मी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी को अस्पताल के अलग अलग वार्ड में रखा है। जिस पुलिस थाने में अधिकारी तैनात था उसे सैनिटाइज कर दिया गया है, और संक्रमण रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

विदित हो कि इंदौर में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, यहां पर अब तक कोरोना के 63 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। जबलपुर में कोरोना के 8 मामले सामने आए,  उज्जैन में 6, भोपाल में 4 शिवपुरी और ग्वालियर में 2-2 और खरगौन में 1 मामला सामने आया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company