Responsive Ad Slot

देश

national

प्रतापगढ़ में 3 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सीमाएं हुईं सील; लॉकडाउन को और सख्त करने में जुटा प्रशासन

Saturday, April 4, 2020

/ by Editor
प्रतापगढ़
कोरोनवायरस का असर पूरे प्रदेश में तेजी से फैलता जा रहा है। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में उत्तराखंड से आए 3 लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि और प्रयागराज के अब्दुल्ला मस्जिद में छिपे सात इंडोनेशियाई नागरिकों समेत 11 लोगों के कोरोना वायरस सैंपल में से 3 लोगों की रिपोर्ट अटक जाने यहां के लोगों की भी धड़कने बढ़ गयी हैं। प्रयागराज में 3 लोगों की जांच रिपोर्ट लंबित होने से पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के भी होश उड़े हुए हैं। यही वजह है कि प्रशासन के निर्देश पर पुलिस ने लॉक डाउन को और मजबूत करने के लिए ड्रोन कैमरो्ं से नगर, मोहल्ला, प्रमुख मार्गों और गलियों की निगरानी शुरू कर दी है।

4 इंडोनेशियाई नागरिकों समेत  11 लोगों का सैंपल भेजा गया था 
नगर के शाहगंज स्थित अब्दुल्ला मस्जिद से मंगलवार की रात 36 लोगों को पकड़ा गया था। इनके कोरोना वायरस संक्रमित होने की आशंका पर 11 लोगों का सैंपल लखनऊ भेजा गया था। जिनमे 08 लोगों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई। बाकी तीन लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। जिन लोगों की रिपोर्ट आई है उसमें चार लोग इंडोनेशिया के और तीन केरल व कोलकाता के हैं।  
सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई ने बताया कि अभी तक आठ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन्हें क्वरैंटाइन में रखा गया है। प्रयागराज में विदेश से लौटे 105 लोग अभी भी लापता खोज में जुटी लोकल पुलिस व एलआईयू की टीमें  प्रयागराज जनपद में विदेश यात्रा करके लौटे 849 लोगों में से 744 लोगों की स्क्रीनिंग करके उन्हें उनके घरों में ही क्वारन्टीन किया जा चुका है, लेकिन अभी तक 105 लोगों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस के साथ एलआईयू की टीमें भी इन लापता 105 लोगों की खोजबीन में लगी है, क्योंकि यहां के लोगों को डर सता रहा है कि यह गायब लोग कोरोना संक्रमण फैलाने में बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। 
चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में भी चलेगी 
कोरोना ओपीडी अब सरोजिनी नायडू चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में कोरोना की ओपीडी चलेगी। ओपीडी संख्या चार में कोरोना के संदिग्ध मरीजों का चेकअप होगा और डॉक्टर मरीज के पिछली यात्रा आदि के बारे में पूछेंगे। यहां 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड भी रिजर्व किया गया है। अभी तक सिर्फ एसआरएन में ही कोरोना की अलग ओपीडी चल रही थी। चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ. एमवी सिंह ने बताया कि इसके लिए तैयारी हो गई है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company