Responsive Ad Slot

देश

national

कोरोना वायरस : हज पर मंडराया संकट, सऊदी अरब की अपील, न आएं मुसलमान

Wednesday, April 1, 2020

/ by Editor
रियाद


सऊदी अरब के हज मंत्री ने कोरोना वायरस के चलते उत्पन्न अनिश्चितता के कारण मुसलमानों से इस बार हज की तैयारियां स्थगित करने की अपील की है। इस महीने की शुरुआत में सऊदी अरब ने अपने शहरों में कोरोना वायरस के फैलने के डर के चलते 'उमरा' तीर्थयात्रा निलंबित कर दी थी। इस अभूतपूर्व कदम के बाद से सालाना हज पर भी अनिश्चितता के बादल मंडराने लगे थे।


सऊदी अरब के हज मंत्री मोहम्मद बिन्तऐन ने मंगलवार को सरकार द्वारा संचालित ' अल एख़बरिया टेलीविजन' से कहा, 'सऊदी अरब हज और उमरा के इच्छुक लोगों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन मौजूदा हालात में इस वैश्विक महामारी के मद्देनजर ...सऊदी अरब मुसलमानों और अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं। लिहाजा हमने सभी देशों के अपने मुस्लिम भाइयों से कहा है कि वे हालात ठीक होने तक हज के लिये इंतजार करें।'

सऊदी अरब के हज मंत्री की यह अपील ऐसे समय पर आई ज‍ब दुनियाभर में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। इस वायरस से अब तक 860,964 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं 42,364 लोग अब तक मारे गए हैं। सऊदी अरब भी कोरोना के कहर का सामना कर रहा है। सऊदी अरब में 1,563 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं जबकि 10 लोगों की मौत हो गई।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company