Responsive Ad Slot

देश

national

भाजपा स्थापना दिवस पर पीएम का संदेश ; कहा -कोरोना से न हारना और न ही थकना है, लंबी लड़ाई के बाद जीतकर निकलना है

Monday, April 6, 2020

/ by Editor
नई दिल्ली. भाजपा का आज 40वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से जंग में न हारना है और न ही थकना है। इस लंबी लड़ाई में जीतकर ही निकलना है। उन्होंने ट्विटर पर सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस पर शुभकामना और बधाई दी। साथ ही ये भी कहा कि कार्यकर्ता इस मुश्किल वक्त में जरूरतमंदों की मदद करें और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। भाजपा की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को हुई थी। 

भारत के प्रयासों की सराहना हुई
कोरोना से निपटने में भारत के प्रयासों की सराहना हुई। वर्तमान परिस्थितियों में हम अपने चारों तरफ देख रहे हैँ। चाहे वह एक दिन का जनता कफ्र्यू हो या लंबे समय का लॉकडाउन, देश का हर नागरिक साथ है। 130 करोड़ लोगों के देश में लॉकडाउन के समय जिस प्रकार की एकजुटता दिखाई है, वह अभूतपूर्व है। कोई कल्पना नहीं कर सकता कि इतने बड़े देश के लोग इस तरह सेवा के भाव से साथ आएं।
मेरे साथ पूरा देश है
कल हमने देखा कि किस प्रकार लोगों ने अपना समर्थन दिया। चाहे अमीर हो या गरीब हो, सब एक साथ आए। इस लड़ाई में मैं अकेला नहीं है। इसमें पूरा देश मेरे साथ है। इसे लोगों ने कल रात दिखा दिया। गांव-देहात से शहर तक असंख्य लोगों ने कोरोना संकट की हताशा और निराशा दूर करने में मदद की। उन्होंने एकजुटता दिखाई। यह लंबी लड़ाई है, न थकना है, न हारना है, लंबी लड़ाई के बाद भी जीतकर निकलना है। आज देश का मिशन एक ही है कोरोना महामारी की लड़ाई में जीत।
देश के इस कठिन समय में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं पर राष्ट्र और मानव सेवा का दायित्व और भी बढ़ गया है। पार्टी के 40वें स्थापना दिवस पर मैं आप लोगों से इस महामारी से निपटने के लिए आह्वान करता हूं। इसमें अंत्योदय की भावना भी है और सेवा का संकल्प भी। 
पांच आग्रह किए
i.गरीबों को राशन देने के लिए अविरत सेवा
जब से यह संकट शुरू हुआ है भाजपा के लाखों कार्यकर्ता दिन रात गरीबों की मदद करने और उन्हें राशन पहुंचाने में जुटे हैं। गरीबों की सेवा करते रहें
ii. 5 अन्य घरों के लिए भी खाना बनाएं
पांच घरों के लिए भी खाना बनाएं और जरूरतमंद लोगों के बीच वितरण करें। समाज के सभी लोगों का मनोबल बढ़ाना हमारा दायित्व है।
iii.5 घरों के लिए धन्यवाद पत्र लेकर जाएं
आपके इलाके में जो भी नर्स और सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, बैंक और पोस्ट ऑफीस में काम करने वाले लोग और सरकारी सेवाओं में लोग हैं, उनका हमें आभार प्रकट करना है। 40 घर के 5 अलग अलग लोग इस धन्यवाद पत्र पर हस्ताक्षर करें। हम जितना भी साथ मिलकर काम करेंगे इस महामारी को उतना जल्द हरा सकेंगे। 
iv.आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप डाउनलोड करें 
आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में इसे डाउनलोड करवाएं। 
v. प्रधानमंत्री राहत कोष में मदद करें
महामारी के खिलाफ यह युद्ध मानवता के लिए है। युद्ध के समय देश के लिए लोगों के लिए हम दान की परंपरा करते है। इस समय लाखों लोग पीएम केयर फंड में दान कर रहे हैं। प्रत्येक कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना चाहिए और बीजेपी के 40 साथियों को भी सहयोग करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। 
शाह और नड्डा ने भी बधाई दी
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को बधाई दी। कहा, “भारत के लोकतंत्र की सच्ची वाहक भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की समस्त कार्यकर्ताओं व देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। अपनी राष्ट्रवादी विचारधारा और सिद्धांतों से भाजपा ने सदैव राष्ट्रहित के लिए अपना सर्वस्व अर्पण किया है।” पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी. नड्डा ने कहा, “भाजपा के 40वें स्थापना दिवस पर मैं सभी कार्यकर्ताओं से कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने और हमारे स्वास्थ्य के लिए चौबीस घंटे और सातों दिन काम करने वालों का उत्साहवर्धन व आभार प्रकट करने का अनुरोध करता हूं। भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। हम जनता की सेवा के लिए समर्पित हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company