देश

national

शिकोहाबाद में भर्ती चार जमाती कोरोना पॉजिटिव

संजय सक्सेना

लखनऊ

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से लौट कर फिरोजाबाद पहुंचे बिहार के कटिहार निवासी 7 जमातियों में से चार जमाती कोरोना पॉजिटिव निकले। इनके सैम्पल लखनऊ केजीएमयू तथा सैफई मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। इन सभी को 3 दिन पूर्व शिकोहाबाद के जिला संयुक्त चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट कराया गया था। बाकी बचे 3 की रिपोर्ट का प्रशासन इंतजार कर रहा है । रिपोर्ट मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार इन सभी को 3 दिन पूर्व एक मस्जिद से पकड़ा गया था तथा इनके सैंपल लेकर सैफई तथा लखनऊ भेजे  गए थे। इसकी रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर जिला प्रशासन के पास पहुंची बाहरी व्यक्तियों के अंदर प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है।

शिकोहाबाद के शीशग्रान मोहल्ले की मस्जिद से पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 7 जमाती पकड़े थे । यह लोग भी दिल्ली की जमात से लौटे थे । इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी सातों लोगों की जिला अस्पताल में सैंपलिंग कराई तथा शिकोहाबाद जिला संयुक्त चिकित्सालय में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में कवरन्टीन कराया गया। यह सभी बिहार प्रांत के कटिहार के रहने वाले हैं। 22 दिसंबर को गरीब रथ एक्सप्रेस से दिल्ली पहुंचे थे तथा वहां पर विभिन्न मस्जिदों में रहने के साथ ही जमात में भी शामिल हुए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके दीक्षित ने बताया कि लखनऊ केजीएमयू भेजे गए सैंपल में चार लोगों के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है। अन्य 3 जमातीयों की सैंपल रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है । दूसरी ओर प्रशासन के आदेश पर जिला संयुक्त चिकित्सालय परिसर को सैनिटाइज कराया गया। एंबुलेंस द्वारा इन चारों कोरोना पॉजिटिव लोगों को फिरोजाबाद के अस्पताल में बनी आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करा दिया गया। 
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group