Responsive Ad Slot

देश

national

ई कॉमर्स कंपनियों के उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Sunday, April 19, 2020

/ by Editor
संजय सक्सेना

बिजनौर

लॉक डॉउन के दौरान विदेशी स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनियों को कारोबार करने की अनुमति देने के संबंध में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने अपना विरोध प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी नगीना को सौपा।


रविवार की दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित उप जिलाधिकारी कुंवर वीरेंद्र कुमार को सौंपे ज्ञापन में कहा कि लॉक डाउन को सफल बनाने में राष्ट्रीय खुदरा व्यापारियों का भूतपूर्व योगदान रहा है और अपने राष्ट्र धर्म के निर्वाह करते रहे। 

सरकार द्वारा अपने घरेलू खुदरा व्यापार के हितों को अनदेखा कर विदेशी स्वामित्व वाले ई-कॉमर्स कंपनियों को 20 अप्रैल से गैर आवश्यक वस्तुओं को ऑनलाइन माध्यम से विक्रय करने की अनुमति प्रदान कर रही है। घरेलू खुदरा व्यापारियों को अर्थव्यवस्था की सुस्ती के चलते फिर कोरोना के उपरांत हुए लॉक डाउन के कारण पहले से ही संकटग्रस्त था। सरकार के इस कदम से मरणासन्न अवस्था में पहुंच जाएगा। 

आगामी गर्मी के सीजन के चलते एयर कंडीशनर,  कूलर, फ्रिज जैसे अन्य सामान बेचने वाले व्यापारियों ने पूरे सीजन का स्टॉक खरीदकर अपने गोदाम में रख लिया है। इसे वह लाक डाउन के चलते बेच नहीं पा रहा है। यदि ई कॉमर्स वालों ने लॉक डाउन के दौरान इन सब सामानों को बेच दिया तो खुदरा व्यापारी पूर्ण तरह से बर्बाद हो जाएगा। 

राष्ट्र का परंपरागत खुदरा व्यापारी आपके माध्यम से भारत सरकार से अनुरोध करता है कि विदेशी स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनियों को अगले कुछ माह तक किसी भी प्रकार के कारोबार की अनुमति प्रदान ना की जाए और राष्ट्र की अर्थव्यवस्था की सुदृढ़ता एवं युवाओं के रोजगार सुनिश्चित करने हेतु स्थानीय दुकानदारों ग्रीन जोन के अंतर्गत कार्यरत को प्राथमिकता एवं आवश्यक सुविधा प्रदान की जाए। 

जिससे  कोरोना के संक्रमण को रोकते हुए राष्ट्रीय आर्थिक चक्र को पुनः जीवित कर सके। व्यापार मण्डल अध्य्क्ष दीपक अग्रवाल, नवीन माहेश्वरी, इंतखाब अहमद, राजेश अग्रवाल, शरद अग्रवाल, सुशील अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, सचिन मित्तल, संजीव अग्रवाल उर्फ विक्की आदि हस्त्ताक्षर युक्त ज्ञापन दिया गया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company