Responsive Ad Slot

देश

national

पेंशन से मास्क बनाकर बांट रहे 74 के योगराज, पीएम मोदी ने कहा-ऐसे लोग समाज के लिए आदर्श हैं

Friday, April 17, 2020

/ by Editor
श्रीनगर. 
कोरोना संकट से निपटने में हर कोई अपनी तरफ से मदद कर रहा है। इनमें कश्मीर के योगराज मांगे भी हैं, जो कश्मीर के रियासी कस्बे से हैं। संकट के इस दौर में वे अपनी पेंशन के पैसों से मास्क बनाकर लोगों में बांट रहे हैं। वे अब तक 6000 मास्क बांट चुके हैं। साथ ही उन्होंने जरूरतमंदों को अनाज बांटने की शुरूआत भी की है। 74 साल के योगराज के इस जज्बे को प्रधानमंत्री मोदी ने भी सराहा है। मोदी ने कहा है कि ऐसे लोग समाज के लिए आदर्श हैं। सोशल मीडिया में भी योगराज की तारीफ हो रही है।

मासिक पेंशन से खुद ही 6000 मास्क बनाए
प्रसार भारती ने योगराज का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है- कोरोना वॉरियर, 74साल के योगराज मांगी उन लोगों के लिए कुछ करना चाहते थे, जो कोविड-19 से लड़ रहे हैं। उन्होंने अपनी मासिक पेंशन से खुद ही 6000 मास्क बनाए और लोगों में बांटे।
अधिकारी ने अपनी कमाई गरीबों की मदद में लगा दी
सीआरपीएफ में एएसआई पद्मेश्वर दास इन दिनों असम में अपने घर पर हैं। इसके बावजूद वे दूसरी तरह की ड्यूटी है। वे लॉकडाउन से प्रभावित अपने गांव चटनगुड़ी में गरीबों की मदद में जुटे हैं। अपनी बचत के जरिए लोगों तक राशन पहुंचाने में लगे हैं। 48 साल के पद्मेश्वर बताते हैं, ‘मेरी पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर के शोपियां में है। 3 मार्च को छुट्टी पर आया था, लेकिन ड्यूटी पर लौटने से पहले ही कोरोना संकट आ गया और लॉकडाउन हो गया। अगर मैं अपनी यूनिट में होता, तब भी साथियों के साथ जरूरतमंदों की मदद कर रहा होता। ऐसे में मैंने सोचा कि यहां भी मौका है, तो क्यों न वनमैन आर्मी बन जाऊं।’ 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company