Responsive Ad Slot

देश

national

नवादा के आसपास 11 गांव सील ,4 किमी अंतर्गत गांवों में बेरिकेटिंग

Monday, April 20, 2020

/ by Editor
संजय सक्सेना

बिजनौर

नहटौर क्षेत्र के गांव महमूदपुर कामिल उर्फ नवादा में 6 लोग कोरोना पाॅजीटिव मिलने के बाद प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। नवादा, नरगदी व खासपुरा के बाद प्रशासन द्वारा उसके आसपास चार किलोमीटर की दूरी में स्थित 11 गांवों को सील कर वहां बैरिकेटिंग कराई गई है। एसडीएम व सीओ धामपुर ने गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और रसोई गैस की समस्या का समाधान कराया। 


गांव महमूदपुर कामिल उर्फ नवादा में दिल्ली से लौटे 9 सदस्यों में से 6 सदस्य संक्रमित मिलने पर महमूदपुर कामिल उर्फ नवादा, नरगदी, खासपुरा को सील कर दिया गया था। संक्रमित लोगों के 18 परिवार के सदस्यों और चार पुलिस कर्मियों को भी क्वारंटीन करते हुए जांच के लिए सैंपिल भेजे गए है। अब पुलिस ने इन तीनों गांवों के चार किलोमीटर के अंदर आने वाले ढकोली, गिलाड़ी, छजपुरा, सलारपुर, कादिपुरा, रूगड़ी, तकीपुरा, फरीदाबाद आदि आसपास के 11 गांवों को भी सील कर दिया है। इसके लिए इन गांवों में बेरिटेकिंग लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। 

कोतवाल सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि आसपास के 11 गांवों को सील किया गया है। किसी को भी गांवों से आने जाने की अनुमति नही होगी। लॉक डाउन तोड़ने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। रविवार को उप जिलाधिकारी धिरेन्द्र सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी महावीर सिंह रजावत ग्राम नवादा पहुंचे और वहां का जायजा लिया। ग्रामीणों द्वारा रसोई गैस की समस्या बताने पर उन्होने गैस की व्यवस्था कराई। 

खाद्य सामग्री न मिलने पर उन्होने हलका लेखपाल रणवीर सिंह को समस्या का समाधान देने के निर्देश दिये। लेखपाल रणवीर सिंह ने बताया कि गांव की एक दुकान पर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जायेगी। वहां से ग्रामीण डिस्टेन्स का खयाल रखते हुए खरीदारी कर सकते हैं।  इधर पुलिसकर्मी गांव की सीमा पर पूरी तरह तैनात रहे और उन्होने किसी को न तो अन्दर जाने दिया और न ही किसी को बाहर आने दिया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company