Responsive Ad Slot

देश

national

गरीबो और जरूरतमंदों के बीच राशन व खाने का सामान लेकर पहुंचा श्री जय राम सेवा धर्म संस्थान

Monday, April 6, 2020

/ by Editor
लखनऊ 

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया है। ऐसे में मजदूर, गरीब परिवार के लोगों के लिए रोजी रोटी की व्यवस्था करना भी मुश्किल हो गया। वहीं बाहर शहरों में फंसे मजदूर तबके के लोग अपने घर पहुंचने की आश में सैंकड़ों किमी के सफर पर निकल चुके है। ऐसे लोगों की मदद के लिए समाजसेवियों ने बीड़ा उठाया है। ज्ञात हो श्री जय राम सेवा धर्म  संस्थान की पहल पर जरूरतमंदों तक राशन व खाने का सामान  पहुंचाने के लिए एक योजना बना कर काम कर रहे है।

जिसमें श्री जय राम सेवा धर्म  संस्थान के प्रयासों से शहर के ऐसे लोग जो दैनिक मजदूरी, दिहाड़ी या रोज अपना व्यवसाय लगाकर जीविका चलाते थे और लॉक डाउन से उनके सामने अपने परिवार के भरण-पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है। उन सभी परिवारों को चिन्हित कर उन तक लॉक डाउन अवधि तक के लिए राशन पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

अब तक शहर के तमाम  वार्डों में ऐसे 3200 से भी अधिक परिवारों तक यह राशन और पूरी सब्जी पहुंचाया जा चुका है। जिसके वितरण की कमान श्री जय राम सेवा धर्म  संस्थान  के कर्मठ कर्मचारी और संस्था के  संस्थापक समाज सेवी चंद्रिका यादव ने साथ संभाल रखी है। श्री जय राम सेवा धर्म  संस्थान द्वारा आज फिर गरीब और जरूरतमंदों को राशन और खाने का सामान का वितरण किया गया ।

जैसा की ज्ञात हो कि लगातार विगत  पिछले कई दिनों से जयराम सेवा संस्थान इस तरह का कार्य कर कर जरूरतमंद लोगों को मदद उपलब्ध करा रही है मजबूरी में लाचार पड़े हुए लोगो को यह मदद जीवन देने का काम कर रही है । आज संस्थान के  संस्थापक चंद्रिका यादव एवं सदस्यों  द्वारा  जरूरतमंद लोगों को भोजन  लखनऊ में  पश्चिम विधानसभा क्षेत्र -बड़ा तालाब ,मेहंदी गंज ,सुपा कॉलोनी ,कच्ची कॉलोनी, आलमनगर स्टेशन के पीछे , कैंपल रोड ,एवरेडी चौराहा , पुराना हैदरगंज में रहने वाले जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुँचाया गया।

जनता ने  सभी लोगों के प्रति आभार जताया और कहा कि ऐसी मुश्किल घड़ी में आप सभी का यह सहयोग सदैव अविस्मरणीय रहेगा।संस्था इस अवसर पर लोगो को जागरूक भी कर रही है राशन वितरण के समय भी संस्था द्वारा  कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने और लोगों को इसके प्रभाव से बचाने के लिए एक-एक मीटर से अधिक की दूरी पर लोगों के खड़े होने के लिए कह रही थी ,संस्था के प्रबन्धक चन्द्रिका यादव ने कहा की इस संकट की घडी मे वह सरकार और जनता के साथ खडे है।


इस पुण्य काम मे संस्था के सभी सदस्य जिनमे  समाज सेवी चंद्रिका यादव संस्थापक और संस्था के कार्यालय प्रभारी मंतशा और शिव सागर शर्मा,  रामसनेही शर्मा , पंडित राम शब्द मिश्र, प्रेम स्वरूप मिश्रा, विजय यादव .रंजना मिश्रा ,जनाब मोहम्मद समीर, मृदुला सक्सेना, मंतशा ,पिंटू सिंह ,ज्ञानेंद्र शर्मा, गीता वर्मा , सुजीत शर्मा मौजूद रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company