Responsive Ad Slot

देश

national

राजनीति व सार्वजनिक जीवन में भाषा संयम बहुत जरूरी, भाजपा सबका साथ और सबका विकास की बात करती है: विधायक शशांक त्रिवेदी

Sunday, April 26, 2020

/ by Editor
संवादसूत्र : मनीष त्रिपाठी - सिधौली 
4/26/20, 11:50 PM

सीतापुर।

सीतापुर में तीन दिन पूर्व वायरल हुए एक आडियो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोरोना योद्धाओं के सम्मान में ताली और थाली बजाने के अभियान का मजाक उड़ाने वाले सदर विधायक राकेश राठौर को महोली विधायक शशांक त्रिवेदी ने अपनी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से घेरा है।

महोली विधायक शशांक त्रिवेदी ने अपनी फेसबुकवाल पर जहां अक्षय तृतीया के अवसर पर लोगों से सुबह 7 बजे से 11 के बीच में हवन करने का आवाह्न किया, तो वही उनकी इस पोस्ट के अंत में लिखी लाइनों में उन्होंने अपने ही सहयोगी के ज्ञान व क्षमता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा किया है। चर्चा है कि उस आडियो के कारण ही अनुशासनहीनता की नोटिस पा चुके सदर विधायक राकेश राठौर को 48 घण्टे के बाद फेसबुक पोस्ट के माध्यम से नसीहत देने की हिम्मत महोली विधायक ने दिखाई है। अपनी इस पोस्ट की अंत की लाइनों में उन्होंने लिखा है,"कि मैं कहना नहीं चाहता था परंतु जरूरी है मुझे ऐसे लोगों पर दया आती है, जो अज्ञानता व राजनीति वश सकारात्मक ध्वनि तरंगित करने तथा वातावरण को प्रकाशान्वित करने का मजाक उड़ाते हैं' भगवान परशुराम उनका कल्याण करें"।

माना जा रहा है कि उनकी यह फेसबुक पोस्ट सदर विधायक राकेश राठौर के 3 दिन पूर्व वायरल हुए ऑडियो के संबंध में ही लिखी गई है। महोली विधायक ने अपनी पोस्ट के माध्यम से लोगों से अपील की है कि वैज्ञानिक दृष्टि से हवन से निकलने वाले अग्नि के ताप और उसमें आहुति के लिए उपयोग की जाने वाली हवन की प्राकृतिक सामग्री समिधा वातावरण में फैले रोगाणु और विषाणु को नष्ट करने का कार्य करती है। उन्होंने लोगों से कल हवन के साथ कोई भी मंत्र जाप करने की भी अपील की है। अपने ही विधायक को सीख देने वाली महोली विधायक की  फ़ेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

इस संबंध में जब महोली विधायक से उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा कि राजनीति और सार्वजनिक जीवन में भाषा संयम बहुत जरूरी है। भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व सबका साथ और सबका विकास की बात करता है। प्रधानमंत्री जी के आवाह्न का पूरा विश्व समर्थन कर रहा है, ऐसे में किसी को भी उसका मजाक नहीं बनाना चाहिए।

Source: Hindustan Samachar - News Agency

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company