Responsive Ad Slot

देश

national

लोकभवन में कोर टीम के साथ बैठक में योगी ने कहा- कोरोनावायरस के संवाहक के रूप में काम कर रहे तब्लीगी जमात के लोगों को हर हाल में खोजें

Saturday, April 18, 2020

/ by Editor
लखनऊ. 
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के फैलते संक्रमण के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के संवाहक के रूप में काम कर रहे तब्लीगी जमात के लोगों को पुलिस हर जगह से ढूंढ निकाले। छापा मारकर हर जगह पर इनके ठिकाने को खोजें और सभी को क्वारैंटाइन करें। उन्होंने कम्युनिटी किचन के संचालन की समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में लॉक डाउन का सख्ती से पालन करने तथा उल्लंघन करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। 

कोरोना वायरस के उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ का भी संघर्ष जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने कार्यालय लोकभवन में कोर टीम के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम सीएम योगी आदित्यनाथ का फोकस प्रदेश की सभी औद्योगिक इकाइयों पर था। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि सभी औद्योगिक इकाइयां अपने-अपने कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कर दें। अगले महीने यानी मई में भी सभी को समय से वेतन दें।
अधिकारी पता करें कि किसी इंडस्ट्री ने कर्मियों का वेतन तो नहीं रोका - योगी
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन के बाद श्रमिकों की समस्याओं को देखते हुए सरकार ने निजी क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों को अपने कर्मचारियों के वेतन के भुगतान का निर्देश दिया था। योगी ने कहा- अब अधिकारी पता करें कि कहीं किसी इंडस्ट्री ने अपने कर्मियों का वेतन रोका तो नहीं है। सरकार के अनुरोध के बाद भी अगर किसी का भी वेतन रोका गया है तो फिर उस उद्योग अथवा फैक्ट्री मालिक को इस संकट की घड़ी में सरकार की प्राथमिकता से भी अवगत करा दें।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की औद्योगिक इकाइयों में 512 करोड़ का भुगतान हो चुका है। इसके साथ ही प्रदेश के करीब 24 लाख श्रमिकों को 1000 की राहत राशि का भुगतान हो चुका है। अब बचे हुए अन्य लोगों को भी युद्ध स्तर पर राहत राशि देने के प्रक्रिया जारी है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company