Responsive Ad Slot

देश

national

दिल्ली :कोरोना से 24 घंटे में 2 मौत, 51 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 1561

Wednesday, April 15, 2020

/ by Editor
नई दिल्ली. 
कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 1561 पहुंच गई है। इसमें 85 मामले ऐसे हैं, जिनके संक्रमण के कारण की जानकारी नहीं है। वहीं, अंडर स्पेशल ऑपरेशन (मरकज से जुड़े) केस की संख्या बढ़कर 1080 पहुंच गई है। मंगलवार को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेस की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, 24 घंटे में 51 नए मामले आए। इसमें 9 अंडर स्पेशल ऑपरेशन (मरकज से जुड़े) के हैं। वहीं, दो मरीजों की मौत के साथ संख्या मृतकों की संख्या 30 पहुंच गई है। 19 नए मरीजों के साथ विदेश से आने या उनके संपर्क में आने वालों की संख्या बढ़कर 396 हो गई है।  वहीं, 23 नए केस मिलने के बाद 85 ऐसे संक्रमित मरीज हंै, जिनके संक्रमण का कारण अभी पता नहीं है। अब तक 30 लोग कोरोना का हराकर घर चले गए हंै। वहीं, एक व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति विदेश से चला गया है।

58 मरीज आईसीयू में और 8 मरीज वेंटिलेटर पर
दिल्ली में अलग-अलग अस्पताल में 1429 संक्रमित और संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। इसमें 818 संक्रमित और 553 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। 58 मरीज (पॉजिटिव और संदिग्ध दोनों)आईसीयू में और 8 मरीज  वेंटिलेटर पर हैं। 39 मरीजों को आक्सीजन पर रखा गया है। एलएनजेपी में 431, आरजीएसएसएच में 126,  जीटीबी में 20, आरएमएल में 22, एसजेएच में 28, एलएचएमसी में 5, एम्स झज्जर में 147 और निजी अस्पताल में 39 और अन्य जिलों में क्वारेंटाइन सेंटर में भी अलग से मरीजों को रखा गया है। दिल्ली में सरकारी और निजी दोनों प्रकार की लैब में मंगलवार तक 16282 कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए सैंपल लिए गए। इसमें से 13748 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 1561 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, 715 रिपोर्ट पेडिंग है।  कोरोना पीड़ित के संपर्क में आने वाले और विदेश से लौटे 2455 लोगों को क्वारेंटाइन के लिए दिल्ली के सभी 11 जिलों में 16 अलग-अलग जगह पर रखा गया है। हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। 
कोरोना संकट के बीच हिंदू और मुसलमान के बीच नफरत फैलाने वाले देश के गद्दार: केजरीवाल
 देश नाजुक दौर से गुजर रहा है, फिर भी कुछ लोग हिंदू और मुसलमान भाइयों के बीच नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, हम कोरोना को तभी हरा पाएंगे जब एकजुट होकर लड़ेंगे। यह बात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ऑनलाइन प्रेसवार्ता में कही। केजरीवाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर हिंदू और मुसलमानों के बीच नफरत फैलाने वाले न सिर्फ प्रकृति के खिलाफ काम कर रहे हंै। बल्कि वे देश के साथ भी गद्दारी कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला सही है। लॉकडाउन का सही से पालन करते हैं तो कोरोना से हमें मुक्ति मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कंटनेमेंट जाने का दौरा कर रिपोर्ट सौंपी है। 
पुराने पास 3 मई तक के लिए वैलिड रहेंगे
दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने एक ऑर्डर जारी कर कहा कि सभी पुलिसकर्मी पुराने आदेश और गाइडलाइंस को दूसरे चरण में जारी रखें। जहां तक पुलिस को जारी किए गए वैलिड पास की बात है, उन्हें तारीख के हिसाब से रिन्यू कराने की कोई जरूरत नहीं। अब वही पास 3 मई तक के लिए वैलिड रहेंगे।
आरएमएल के दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव
आरएमएल के दो डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। एक प्रसूति विभाग में, दूसरी एनेस्थिसिया विभाग में कार्यरत हंै। इसके अलावा लेडी हॉर्डिंग मेडिकल कॉलेज से संबद्ध कलावती अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव आई है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company