देश

national

उत्तर प्रदेश :कोरोना मरीजों की संख्या हुई 410, अब तक 40 हजार के खिलाफ एफआईआर

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। गुरुवार को राज्य सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़े चिंताजनक हैं। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस के 64 नए मरीज पाए गए हैं। इसके साथ कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 410 हो गई है। इनमें से 31 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं जबकि 4 की अब तक जान जा चुकी है।

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 410 मरीजों में से आधे से ज्यादा यानी 221 मरीज तबलीगी जमात से हैं। पूरे उत्तर प्रदेश में एहतियातन 63,855 लोगों को निगरानी में रखा गया है जबकि 43,140 लोग 28 दिन की निगरानी अवधि को पूरा कर चुके हैं।


उधर अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में लॉकडाउन उल्लंघन करने के आरोप में 39,857 लोगों के खिलाफ आईपीसी 188 के तहत एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। करीब 78 एफआईआर फेक न्यूज फैलाने वालों के खिलाफ दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन वाले हॉटस्पॉट क्षेत्रों में हर तरह के आवागमन को रोकते हुए सैनिटाइजेशन की व्यवस्था और डोरस्टेप डिलीवरी के इंतजाम किए जा रहे हैं।

देशभर में कोरोना से अब तक 166 लोगों की मौत

पिछले 24 घंटों में देशभर से कोरोना वायरस के 549 नए मामले सामने आए हैं। पिछले एक हफ्ते से लगातार 500 से ज्‍यादा पॉजिटिव मामले रोज सामने आ रहे हैं। देश में कुल कन्‍फर्म मामलों की संख्‍या 5,734 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 17 मरीजों ने दम तोड़ा है। अबतक 166 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि अबतक 473 लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, उन्‍हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group