Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी: मुरादाबाद में संक्रमण से मरे युवक के भाई को क्वारैंटाइन कराने पहुंची टीम पर पथराव-फायरिंग

Wednesday, April 15, 2020

/ by Editor
मुरादाबाद. 
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में बुधवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव व फायरिंग का मामला सामने आया है। दरअसल, नागफनी थाना अंतर्गत हाजी नेक की मस्जिद के पास स्वास्थ विभाग की टीम हॉटस्पॉट क्षेत्र नवाबपुरा में कोरोना संक्रमित मृतक के भाई को क्वारैंटाइन कराने गई थी। जिसके बाद क्षेत्र के कुछ लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव किया। भीड़ ने डॉक्टर को बंधक बना लिया तो टेक्नीशियन की पिटाई की है। एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। पुलिस ने मौके से 12 आरोपियों को हिरासत में लिया। इसके बाद भीड़ और उग्र हो गई। भीड़ रुक-रुक पुलिस पर फायरिंग कर रही है। फोर्स स्थिति पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

नवाबपुर हॉटस्पॉट, यहां मिल चुके हैं 17 संक्रमित
नागफनी थाना क्षेत्र के नवाबपुरा का रहने वाले एक शख्स हाल ही में दिल्ली से लौटा था। इसके बाद उसकी तबियत बिगड़ी तो उसे तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। 9 अप्रैल को उसका सैंपल लिया गया तो पता चला कि, वह कोरोना से संक्रमित है। इसी बीच 13 अप्रैल को उसकी मौत हो गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने परिवार व आसपास के 53 लोगों की सैंपलिंग की। इसमें से 17 कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इसके बाद इस क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया। तब से स्वास्थ्य विभाग की टीम डोर-टू-डोर सर्वे कर लोगों की स्क्रीनिंग कर रही थी।
मृतक के भाई की हालत खराब
इसी बीच मृतक के भाई की भी अचानक हालत बिगड़ गई। उसे होम क्वारैंटाइन किया गया था। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ मृतक के भाई को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंची थी। लेकिन, मौके पर भीड़ जुट गई। परिजन उसे ले जाने से मना करने लगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने समझाने का प्रयास किया तो हंगामा शुरू हो गया। इसी बीच लोगों ने एंबुलेंस पर हमला कर दिया। टीम ने भागने का प्रयास किया तो जमकर पथराव किया गया।
पथराव देखकर भाग खड़े हुए पुलिसकर्मी
पथराव देखकर चार पुलिसकर्मी मौके पर भाग निकले। भीड़ ने एक डॉक्टर एचसी मिश्र को बंधक बना लिया। एक टेक्नीशियन को पथराव में गंभीर चोटें आई हैं। एक सिपाही भी घायल हुआ है। सूचना पाकर मौके पर एसपी सिटी अमित कुमार आनंद फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया। मौके से पांच महिलाओं व सात पुरुषों को हिरासत में लिया गया। लेकिन कुछ देर बाद अचानक उमड़ी भीड़ ने फिर से पुलिस पर पथराव कर दिया। फायरिंग की गई। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि, हालात को काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। आरोपियों पर कठोर कार्रवाई होगी। घायल स्वास्थ्यकर्मी व सिपाही को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company