Responsive Ad Slot

देश

national

कोरोना वायरस : लाॅक डाउन को लेकर मुस्तैद पुलिस-प्रशासन

Monday, April 20, 2020

/ by Editor
संजय सक्सेना

बिजनौर

डीएम रमाकानत पाण्डेय ने विकास भवन में कोरोना वायरस और लाॅक डाउन के संबंध में अधिकारियों की गोष्ठी का आयोजन किया। गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए डीएम रमाकानत पाण्डे ने कहा कि पूरे जनपद में लॉक डाऊन की स्थिति है। जिला प्रशासन के साथ-साथ, जनप्रतिनिधि, स्वयंसेवी संस्थाएं पल-पल की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सभी छोटे बडे अधिकारी ने कोरोना वायरस और लाॅक डाउन को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और करेंगे। 

डीएम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर सभी जगह जरूरत का सामान पहुंचाया जा रहा है। गली-मोहल्लों गांव-गांव में सब्जी, राशन आदि की व्यवस्था जरूरतमंदों के लिए शासन-प्रशासन से कराई जा रही है। बीमारों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है और आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है।

पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया कि पुलिस प्रशासन अपनी ड्यूटी पर पूरी तरह मुस्तैद है। शहर से लेकर कस्बों और गांवों तक पुलिस अपना काम कर रही है। लोगों को घरों में रहने की हिदायत दे रही है। असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए हुए हैं। किसी भी दशा में लॉक डाउन का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस लगातार वाहनों के चालान कर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी रही है। जरूरी सामान को लोगों तक पहुंचाने में जरूरतमंदों को भोजन कराने में विभाग अपनी भूमिका अदा कर रहा है।

एसपी ने कहा कि  पहले दिन लॉक डाउन बेअसर रहा था लोग अपने घरों की सड़कों पर निकलकर आवाजाही और खरीददारी करते नजर आए थे। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी सख्त हुए और पुलिस ने कमान संभाली। पुलिस की सख्ती के बाद लॉक डाउन का व्यापक असर देखा गया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाया एवं बेवजह घूमने वालों का कड़ी कानूनी कार्यवाही की। 

सीडीओ ने बताया कि लोगों को समझाया और समझाने के बाद भी न मानने वाले पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की। वाहनों को रोक कर उनका चालान किया गया, कागजात ना होने पर उन्हें सीज किया गया। जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन एवं नगर पालिका नगर पंचायत के साथ ग्रामीण स्तर पर ग्राम प्रधानों के लगातार पूरे जनपद में अनाउंसमेंट किया जा रहा है कि लोग घर से बाहर ना निकले सभी जगह लॉक डाउन चल रहा है। अपने आप को और अपने परिवार के साथ साथ अपने गांव कस्बा शहर जनपद के साथ-साथ प्रदेश और देश को इस बीमारी से बचाना है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company