Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी:अब तक 705 संक्रमित, कानपुर में तब्लीगी जमातियों के सम्पर्क में आए 8 मदरसा छात्र पॉजीटिव निकले

Wednesday, April 15, 2020

/ by Editor
लखनऊ. 
उत्तर प्रदेश में 21 दिनों के पहले फेज का लॉकडाउन मंगलवार को समाप्त हो गया था। केंद्र सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन 2.0 का ऐलान किया है। इस बीच उप्र में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है। कानपुर में तब्लीगी जमातियों के सम्पर्क में आने वाले मदरसा के आठ छात्रों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। आगरा में एक संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई है। आगरा में अब तक संक्रमण से चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि पूरे राज्य में अब तक दस लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

संक्रमित मरीजों की संख्या 705 तक पहुंची
यूपी में बुधवार सुबह कोरोनावायरस के 45 नए मामले आए हैं, जिसमें लखनऊ में 31, आगरा में 13 और एक मामला सीतापुर जिले का शामिल हैं। प्रदेश में कोरोनावायरस पॉजीटिव की संख्या 705 हो गई हैं। जिसमें करीब 400 जमाती शामिल हैं। इससे पहले मंगलवार को प्रदेश में 32 नए केस आए थे, जिसमें कानपुर नगर में 8, संभल व मेरठ में 6-6, बिजनौर-4 लखनऊ-3, आगरा व औरैया-2-2 हापुड़ में 11 मामले बढ़े थे। कोरोना वायरस के संक्रमण ने यूपी में तीन और जान ले ली हैं।
संक्रामक रोग निदेशालय  के संयुक्त निदेशक डॉ. विकसेंदु अग्रवाल के अनुसार मंगलवार को सम्भल जिले में संक्रमण देखने को मिला था। यहां छह संक्रमित मरीज मिले थे। अब तक प्रदेश के विभिन्न जनपदों से 49 कोरोना पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं। जिसमें आगरा से 10, गाजियाबाद से 7, नोएडा से 13 एवं लखनऊ से 6, कानपुर से 1, शामली से 1, पीलीभीत से 1 व लखीमपुर खीरी से 1 व मेरठ से 9 कोरोना पेशेंट्स को स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।
कानपुर: 
तब्लीगी जमातियों के संपर्क में आने वाले 8 मदरसा के छात्रों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजीटिव आई है। सोमवार देर शाम एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई थी, मंगलवार को सुबह उसकी भी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 20 हो गई है। लगातार पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वाथ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, हिदायतुल्लाह मदरसा के एक टीचर का जमातियों से मिलना जुलना था। स्वास्थय विभाग की टीम जमातियों द्वारा बताई गई हिस्ट्री की पड़ताल कर रही थी, तभी छात्रों की जानकारी मिली।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company