Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी : अब तक 1621 संक्रमित; कुछ जिलों में गैरजरूरी सामानों की दुकानें खुलीं

Saturday, April 25, 2020

/ by Editor
लखनऊ. 
प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार दोपहर से शनिवार सुबह तक 140 मामले प्रदेश के विभिन्न जिलों में नए आए। लखनऊ में 19 नए संक्रमित मिले हैं। यहां संक्रमित की संख्या 205 हो गई हैं। कानपुर में 37 मिले हैं। सबसे ज्यादा 23 संक्रमित आगरा में मिले हैं, इसके बाद वहां मरीजों की संख्या 358 हो गई हैं।  प्रदेश के 57 जिलों में 1685 संख्या हो गई हैं। प्रदेश के 46 जनपदों में कोरोना के 1390 एक्टिव केस हैं। सीएम योगी ने 30 जून तक प्रदेश में सामूहिक कार्यक्रम नहीं होने के निर्देश दिए हैं। वहीं, कुछ जिलों में गैरजरूरी सामानों की दुकानें भी खोल दी गई हैं।

लखनऊ: राजधानी में कोरोना का असर बढ़ने लगा है। शुक्रवार को बिरहाना में केबल ऑपरेटर की पत्नी समेत 19 लोगों में संक्रमित मिले। इनमें 6 जमाती और एक कौशाम्बी का रहने वाला बताया गया। उर्दू फारसी विवि में क्वारैंटाइन 6 जमातियों की दोबारा जांच में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। हालांकि इनकी पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अब तक राजधानी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 197 तक पहुंच गई। इनमें 76 तब्लीगी जमात के लोग शामिल हैं।
वाराणसी: पुलिस को लाॅकडाउन पालन करवाने में मश्क्कत करनी पड़ रही है। प्रतिबंध के बावजूद शहर के सबसे वीआईपी इलाके छावनी में मॉर्निंग वॉक करने के लिए लोग घरों से निकल रहे हैं। शनिवार को पुलिस ने लोगों को हिदायत देकर वापस कराया। वहीं, पूर्वांचल की सबसे बड़ी दवा की मंडी सप्तसागर को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया। शुक्रवार को मड़ौली निवासी एक दवा कारोबारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। लॉकडाउन के दूसरे चरण में मिली राहत के बाद बिजली उपकरण, स्टेशनरी की कुछ दुकानें भी खुल गई हैं।
नोएडा: गौतमबुद्धनगर जिले में लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। शुक्रवार देर शाम यहां एक साथ छह मामले सामने आए। इसके बाद जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 109 पहुंच गई। इनमें अब तक 56 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 53 लोगों का इलाज अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। 
मेरठ: मेरठ में एक और गर्भवती महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि जिले में अब कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 87 हो ग। अब तक चार लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जबकि 30 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।
सहारनपुर: लॉकडाउन समेत अन्य नियमों का उल्लंघन के आरोप में अस्थाई जेल भेजे गए जमातियों में से एक कोरोना संक्रमित मिला। अब यहां 64 अन्य जमातियों के फिर से सैंपल लिए जाएंगे। संक्रमित जमाती को कोरोना सर्विलांस टीम ने जांच कर आइसोलेट करवाया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company