Responsive Ad Slot

देश

national

भारत में घुसने की फिराक में 300 आतंकी, सीमा पर अलर्ट

Sunday, April 26, 2020

/ by Editor
नई दिल्ली


पूरी दुनिया जब कोरोना महामारी से जूझ रही है इस दौरान सीमा पार से 300 आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में तैयार बैठे हैं। आतंकियों के घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिलने के बाद भारतीय सेना ने सीमा पर घुसपैठ रोधी दस्ते और आतंक रोधी बल को अलर्ट कर दिया है।

कोरोना संक्रमित हो सकते हैं कई आतंकी


भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, पीओके में बने लॉन्चिंग पैड में तैयार बैठे कई आतंकी कोरोना से संक्रमित भी हो सकते हैं। इसे लेकर भी भारतीय सेना अत्याधिक सतर्कता बरत रही है। आतंकियों में कई के कोरोना संक्रमित होने के खबर की तस्दीक खुद जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह भी कर चुके हैं।

पाक सेना ने एक्टिवेट किए 16 लॉन्च पैड


सेना की फील्ड इंटेलिजेंस यूनिट को मानव और तकनीकी सूचना के आधार पर इस बात जानकारी मिली है कि सीमा पार से लश्कर-ए-तैय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद के लगभग 300 आतंकी भारत में घुसने की राह देख रहे हैं। हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना ने खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर नौशेरा और छम्ब के इलाके में एलओसी के पास 16 आतंकी लॉन्च पैड्स को एक्टिवेट किया है। ये आतंकी उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग से भारत में घुसने की फिराक में हैं।

सीमा के हालात की रोज हो रही समीक्षा


रिपोर्ट्स के अनुसार, कश्मीर में तैनात 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू रोजाना सीमा पर घुसपैठ की स्थिति को लेकर बैठक कर रहे हैं। वहीं, आतंकियों के घुसपैठ को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तानी सेना भी सीमा पर आए दिन सीजफायर को तोड़ रही है।

आतंकियों के शवों को छूने से पहले बरते सतर्कता


अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि सीमा पर आतंकियों या घुसपैठियों से मुठभेड़ होने के बाद उनके शवों के पास जाने से पहले अत्याधिक सावधानी बरतें। इस बात की आशंका ज्यादा है कि उनमें से अधिकतर कोरोना संक्रमित हो सकते हैं।

पाकिस्तानी एजेंसियां आतंकियों को कर रहीं मदद


पाकिस्तानी एजेंसियां आतंकवादियों को अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पार कराने में मदद कर रही हैं। पाकिस्तान ने अपने इसी चाल के तहत सीमा पर घुसपैठ की कोशिशें भी तेज कर दी है। हाल के दिनों में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में भी तेजी देखी जा रहीहै। पाकिस्तानी सेना गोलाबारी की आड़ में आतंकियों के अलावा कोरोना संक्रमितों को भारत में दाखिल कराने की कोशिश कर रही है। हालांकि, हर बार भारतीय सेना की प्रभावी कार्रवाई के कारण उसे मुंह की खानी पड़ रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company