देश

national

यूपी: 24 घंटे में रिकॉर्ड 208 कोरोना पॉजिटिव मिले

लखनऊ
केंद्र सरकार के ऐलान के बाद लॉकडाउन का चौथा फेज शुरू हो गया है, जो 31 मई तक रहेगा। केंद्र ने अपनी गाइडलाइन में राज्य सरकारों को छूट दी है कि वे अपने स्तर पर जोन तय कर सकते हैं, दूसरे राज्यों से बात कर इंटर-स्टेट बसें भी चला सकते हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार अभी अपनी गाइडलाइन का ऐलान नहीं किया है। उम्मीद है कि आज मंत्रियों और सीनियर अफसरों के साथ चर्चा के बाद गाइडलाइन तय की जाएंगी।

ज्यादा उम्मीद इस बात की है कि केंद्र की गाइडलाइन ही लागू कर दी जाएं। राज्य में पहले से रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन तय हैं। इनमें बदलाव के आसार कम हैं। लॉकडाउन के तीसरे फेज की ज्यादातर पाबंदियां आगे भी जारी रहेंगी। कोई विशेष ढील मिलने के आसार नहीं हैं। सुरक्षा के साथ आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने पर जोर रहेगा।
बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड टेस्टिंग, संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ी
उत्तर प्रदेश में 27 लैब में टेस्टिंग की जा रही है। उधर, कोरोना संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 9 हजार 114 सैंपल की जांच हुई, जिनमें से 208 पॉजिटिव मिले। इतनी बड़ी संख्या में पहली बार टेस्टिंग हुई है। यूपी में अब तक 4 हजार 464 संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रतापगढ़ में एक और प्रयागराज में दो संक्रमितों की मौत हो गई। इसके बाद मृतकों की संख्या 120 पहुंच चुकी है। अब तक 2 हजार 636 मरीज ठीक हो चुके हैं।
बीते 24 घंटे में हापुड़ में सबसे ज्यादा 11 पॉजिटिव
इसके अलावा गाजियाबाद में 9, लखीमपुर और नोएडा में 10-10, आगरा-बस्ती-हरदोई-शाहजहांपुर में 4-4, मेरठ-सिद्धार्थनगर-लखनऊ-रामपुर-बहराइच-गाजीपुर-सीतापुर-पीलीभीत में 8-8, कानपुर-संभल-मुजफ्फरनगर-बरेली-श्रावस्ती-देवरिया में 3-3, फिरोजाबाद-बागपत-कन्नौज-बलरामपुर-भदोही-मऊ-वाराणसी में 1-1, मुरादाबाद-अलीगढ़ और अंबेडकरनगर में 7-7,  प्रयागराज में 6, गोंडा में 5, औरैया-अमेठी-महाराजगंज-बलिया-फतेहपुर और कुशीनगर में 2-2 मरीज मिले हैं। 
24 घंटे में पुराना रिकॉर्ड टूटा, शनिवार को 203 मरीज मिले थे
बीते शनिवार को 203 मरीज मिले थे। रविवार को इससे ज्यादा 208 मरीज मिले। 1 हजार 978 संदिग्ध मरीजों को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। राज्य में अब तक 1 लाख 72 हजार 219 लोगों की जांच हो चुकी है। इनमें से 1 लाख 65 हजार 832 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 1 हजार 923 की रिपोर्ट आना बाकी है। 
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group