Responsive Ad Slot

देश

national

उत्तर प्रदेश : 5 हजार से ज्यादा मरीजों वाला सातवां राज्य बना यूपी, अब तक 5247 संक्रमित

Thursday, May 21, 2020

/ by Editor
लखनऊ 
उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 5247 हो गई है। पिछले 4 दिन में 1028 नए संक्रमित मिले। गुरुवार को जारी रिपोर्ट में 294 नए संक्रमित मिले। सबसे ज्यादा 95 केस बाराबंकी में सामने आए। यूपी  5000 से ज्यादा मरीजों वाला देश का सातवां राज्य बन गया है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 39 हजार 297 संक्रमित हैं। इसके बाद तमिलनाडु में 13 हजार 191, गुजरात में 12 हजार 539, दिल्ली में 11 हजार 88, राजस्थान में 6 हजार 15 और मध्यप्रदेश में 5 हजार 735 मरीज हैं।
                    उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर धरना दिया।
सरकार और कांग्रेस के बीच चिटि्ठयां चलीं, बसें नहीं
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से भेजी गईं बसें आखिरकार वापस चली गईं। यूपी सरकार और कांग्रेस के बीच चिटि्ठयां और बयानबाजी तो खूब चलीं, लेकिन मजदूरों के लिए लाई गईं ये बसें नहीं चल पाईं। इधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को लखनऊ पहुंचने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर धरना दिया। उत्तर प्रदेश 
आगरा में 27 तो मेरठ में 21 मौतें




अब तक सबसे ज्यादा आगरा में 27 मौतें हुईं। मेरठ में 21, मुरादाबाद में 11, कानपुर नगर और अलीगढ़ में 8-8, नोएडा और फिरोजाबाद में 5-5, झांसी, मथुरा, संतकबीरनगर और वाराणसी में 4-4, प्रयागराज में 3 मौतें हुईं। इनके अलावा गाजियाबाद, मैनपुरी, बस्ती, जालौन में 2-2, लखनऊ, अमरोहा, बुलंदशहर, श्रावस्ती, बरेली, कानपुर देहात, बिजनौर, एटा, ललितपुर, हापुड़, महोबा, प्रतापगढ़, आजमगढ़, कुशीनगर और गोरखपुर में 1-1 संक्रमित ने जान गंवाई है।

वाराणसी में 8 नए मामले सामने आए 
बीएचयू लैब से 40 सैंपल की रिपोर्ट आई, इसमें 8 पॉजिटिव मिले। नए केसों में व्यापारी और फल विक्रेता हैं। 6 मरीज प्रवासी हैं। 5 मुंबई से और एक अहमदाबाद से आया था। मुंबई से आए प्रवासी मरीजों में स्क्रीनिंग के दौरान लक्षण पाए गए थे। जिसके बाद ईएसआईसी अस्पताल में सैंपल लिया गया। मुंबई में यह गारमेंट सिलाई का काम करते थे।
नोएडा में आज से खुलेंगे बाजार  
प्रशासन और व्यापारिक संगठन के बीच मंथन के बाद आखिरकार बाजार खोलने को लेकर सहमति बन गई। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि कंटेनमेंट जोन के बाहर गुरुवार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक दुकानें खोली जाएंगी। इस बीच मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा। जबकि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों के लिए साप्ताहिक बंदी का दिन रविवार तय किया गया है। 
सुल्तानपुर में एक साथ 12 मामले सामने आए
जिले में बुधवार देर रात 12 कोरोना पाॅजीटिव केस मिले। अब यहां कोरोना के 38 एक्टिव केस हैं। जबकि कुल केसों की संख्या 41 हो गई है। नए मरीजों में एक व्यक्ति पड़ोसी जिले अमेठी के राजा सदान का निवासी है। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company