Responsive Ad Slot

देश

national

बहराइच: मस्‍ज‍िद में नमाज पढ़ने से रोकने पर पुल‍िसकर्म‍ियों पर हमला, दो सिपाही घायल

Friday, May 22, 2020

/ by Editor
बहराइच 
रोक के बावजूद शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में कुछ लोगों ने मस्जिदों में अलविदा की नमाज पढ़ी। जब नमाजियों को रोकने के लिए पुलिस पहुंची तो लोगों ने उन पर हमला कर दिया। पथराव में दो सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर आसपास थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। कुछ लोगोंं को मौके से हिरासत मेंं लेकर थाने लाया गया है। एसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण कर एसओ को आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
                               ये तस्वीर बहराइच के कटका गांव की है। यहां बवाल के बाद पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।
समूह में नमाज पढ़ने के लिए रोका तो पथराव कर दिया
हुजुरपुर थाना क्षेत्र के कटका गांव में छौंकन मस्जिद स्थित है। यहां पर कई लोग एकत्रित होकर अलविदा की नमाज पढ़ने के लिए आ रहे थे। मस्जिद के पास ड्यूटी पर तैनात सिपाही रामप्रवेश व विनय कुमार ने लोगों को रोककर लॉक डाउन का हवाला देते हुए समूह में नमाज पढ़ने से मना करते हुए घर वापस जाने की बात कही। लेकिन इसी बात को लेकर ग्रामीण पुलिस से उलझ गए। विवाद को देखते हुए गांव की कई महिलाएं व पुरुष एकत्रित हो गए। देखते ही देखते बात बिगड़ गई और सभी ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया।
13 आरोपियों को हिरासत में लिया गया
दोनों पुलिसकर्मियों ने घायलावस्था में मौके से भागकर अपनी जान बचाई और घटना की सूचना थानाध्यक्ष को दी। मामला बढ़ता देख चार थानों की फोर्स तैनात कर दी गई। घायल पुलिसकर्मियों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। एसपी विपिन मिश्रा, एएसपी व सीओ ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसपी ने बताया कि पथराव करने वाले लोगों में नौ पुरूष व चार महिलाओं को हिरासत में लिया गया है। जांच कर सभी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company