Responsive Ad Slot

देश

national

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का विवादित बयान -'चीन भारत के काम से नहीं मोड़ सकता आंखें'

Wednesday, May 27, 2020

/ by Editor
इस्लामाबाद

लद्दाख में चीन से बढ़ रहे तनाव और नेपाल के साथ तल्ख हो रहे सीमा विवाद को मौका देखते हुए पाकिस्तान भारत के खिलाफ राग अलापने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि चीन चाहता है कि बातचीत से मुद्दे सुलझ जाएं लेकिन वह इस बात से आंखें नहीं मोड़ सकता कि भारत अवैध निर्माण कर रहा है। कुरैशी ने दुनिया से भारत की गलत नीतियों को देखने के लिए कहा है। 
                             शाह महमूद कुरैशी
कश्मीर को लेकर दिखा पाक का दर्द
विदेश मंत्री ने एक टीवी चैनल से बातचीत में भारत के लद्दाख में हवाई-पट्टियों को सड़कों के निर्माण को लेकर 'चिंता जताई'। उन्होंने कहा कि भारत की अपने पड़ोसियों के खिलाफ आक्रामक नीतियों के वजह से क्षेत्र की शांति और स्थिरता दांव पर लगी है। कुरैशी ने कहा कि भारत ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर से उसका विशेष दर्जा वापस ले लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत क्षेत्र की डेमॉग्रफी बदलना चाहता है। उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि भारत ने अफगानिस्तान की जमीन पाकिस्तान के खिलाफ इस्तेमाल की।

नेपाल के बहाने भारत पर हमला
भारत और नेपाल के बीच जारी विवाद को लेकर कुरैशी ने कहा कि दुनिया को भारत की गलत नीतियों को देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कभी भारत को नेपाल से दिक्कत होती है और कभी ही अफगान में शांति प्रक्रिया को बाधा पहुंचाने की कोशिश करता है। कुरैशी ने आरोप लगाया कि भारत बलूचिस्तान में अस्थिरता को बढ़ावा देना चाहता है और वह अब वह ऐसा ही लद्दाख में कर रहा है और चीन पर आरोप मढ़ने की कोशिश कर रहा है।

ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन में मुंह की खाकर बौखलाया
बता दें कि ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) की वर्चुअल मीटिंग में पाकिस्तान ने भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाया था और अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश की थी। हालांकि, इस पर उसे मालदीव ने दो-टूक जवाब दिया था कि वह भारत के खिलाफ किसी कार्रवाई का समर्थन नहीं करेगा। इसके बाद से पाकिस्तान की ओर से भारत पर जुबानी हमले तेज हो चुके हैं। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार को कहा था कि कश्मीर एक 'विवादित क्षेत्र' है और इसकी स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company