देश

national

कोविड-19 महामारी को रोकने एवं बचाव हेतु जिलाधिकारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता कर दिए आवश्यक निर्देश


हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी । 


जिलाधिकारी  अरुण कुमार ने आज कैंप कार्यालय से कोविड-19 महामारी के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु जनपद के सभी समस्त एसडीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने समस्त एसडीएम को जनपद की सीमाओं पर बने बैरियर की ड्यूटी को और अधिक सुदृढ़ करने व बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों के रिकॉर्ड रखने, उनके खाने-पीने मेडिकल चेकअप, राशन इत्यादि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जनपद में बनाए गए कंटेनमेंट जोन (आवश्यक सेवाओं को छोड़कर) पूर्ण रूप से सील रहेंगे, कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को लेकर जाने वाले व्यक्तियों के कम से कम पास बनाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को अपने-अपने तहसील अंतर्गत बने कम्युनिटी किचन का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने ग्राम/मोहल्ला निगरानी समितियों की समीक्षा स्वयं एसडीएम को करने व तहसील के अन्य स्टाफ द्वारा प्रतिदिन वार्ता करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक होम क्वारेंटीन वाले घर पर नोटिस/पम्पलेट चिपकाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद के सभी कंटेनमेंट जोन में शत प्रतिशत आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने व अन्य क्षेत्र में भी आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति पैदल चलते न दिखे उन सभी के लिए वाहन सहित खाने व पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी ने जनपद के ऐसे व्यक्ति जो होम क्वॉरेंटीन का पालन न कर रहे हो उनको इंस्टिट्यूशन क्वॉरेंटाइन में रखने के निर्देश दिए, बावजूद इसके भी न मानने पर विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने प्रत्येक तहसील में 2 से 3 बड़े क्वॉरेंटाइन सेंटर शहर से बाहर ढूंढ कर संवेदनशील केसों को उन जगह पर रखने के निर्देश दिए।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group