Responsive Ad Slot

देश

national

कानपुर :मास्क व फेस शील्ड पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने की शादी, शामिल हुए महज 5 बाराती

Monday, May 11, 2020

/ by Editor
कानपुर
कोरोनावायरस महामारी के चलते आम जनजीवन में काफी बदलाव आए हैं। लोग पहले से ज्यादा साफ सफाई पर ध्यान देने लगे हैं तो वहीं, बेवजह घरों से निकलने से भी परहेज किया जा रहा है। इसका असर शादी समारोहों पर भी पड़ा है। फिजूलखर्ची पर लगाम लगा तो सामूहिक कार्यक्रमों का दायरा अब परिवार तक सीमित रह गया है। इसका ताजा उदाहरण रविवार को कानपुर में देखने को मिला। यहां सिख समुदाय के दो परिवारों ने भारत सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपने बेटे व बेटी की शादी की। दूल्हे व दुल्हन ने मास्क के अलावा फेस शील्ड पहनकर एक दूसरे को वरमाला पहनाई। इससे पहले वरमाला व अन्य साज-ओ-सामान को सैनिटाइज किया गया था। 

महज पांच बाराती शामिल हुए, सभी ने चेहरे को ढंका, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखा
भारत सरकार के गृह मंत्रालय की एडवायजरी है कि, शादी समारोह में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते। इसलिए इस समारोह में दोनों पक्षों से महज पांच-पांच बाराती शामिल हुए। उन लोगों ने भारत सरकार की गाइड लाइन का अनुपालन किया। दूल्हे नारायण नारंग ने बताया कि, शादी की तारीख पहले से तय थी। इसलिए हमने कानपुर के जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव तिवारी से इस शादी समारोह की अनुमति ली। समारोह गुरुद्वारे में संपन्न हुआ। हर किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखी और चेहरे को मास्क व शील्ड से कवर कर रखा था।
दूल्हे ने कहा- ऐसी शादियां अच्छी, दुल्हन बोली- मैंने कभी नहीं सोचा था ऐसी होगा विवाह
नारंग ने कहा- इस समय कम लागत वाली ऐसी शादियां काफी अच्छी हैं। दुल्हन अदिति इस शादी को लेकर काफी खुश नजर आईं। उन्होंने कहा- मैंने कभी सोचा नहीं था कि मेरी शादी लॉकडाउन के दौरान होगी। दूल्हे की बहन रिचा ने कहा- समारोह के दौरान परिवार के प्रत्येक पक्ष से केवल पांच सदस्यों ने शादी समारोह में हिस्सा लिया। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company