Responsive Ad Slot

देश

national

उत्तर प्रदेश :आंधी ,तूफान व बारिश ने बागवानी, सब्जी और फूलो की खेती कर रहे किसानो की कमर तोड़ी

Monday, May 11, 2020

/ by Editor
रायबरेली 

यूपी में कल शाम आयी तेज आंधी ,तूफान से सब्जी और बागवानी की फसलों के बर्बाद होने से किसानों को बहुत नुकसान हुआ है। जिसमे आम ,अमरूद नींबू फूलों और सब्जियों की खेती करने वाले किसानों को इस आंधी में बहुतायत नुकसान हुआ है। काफी तेज आयी आंधी से काफी पेड़ उखड़ गए हैं , कई फसलें चौपट हो गई है ।दिन में आये तूफान से अंधेरा छा गया सैकड़ों की संख्या में पेड़ उखड़ गए । रायबरेली जनपद में नींबू की खेती कर रहे आनंद मिश्रा 'लेमन मैन-रायबरेली' ने बताया कि कफी तेज आंधी आने से उनके बाग के कई आम के पेड़, नींबू  के पेड़ टूट गए है। जिसके वजह से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है । भीषण आंधी तूफान ने नींबू के कच्चे फलों को पेड़ से तोड़ कर रख दिया है।




किसानों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि कि तत्काल नुकसान का आकलन कर किसानों के क्षति की भरपाई करने की कोशिश की जाए । इस वर्ष किसानों के ऊपर चौतरफा मार पड़ी है,काफी फसलों का नुकसान हुआ है। महामारी कोविड-19 के कारण काफी फसल बिक नहीं पाई है जिसके कारण काफी नुकसान हो रहा है।


आंधी तूफान ने किसानों की रीढ़ तोड़ कर रख दिया है। अगर किसानों को तत्काल सहायता को न मिली ,तो किसान एकदम मायूस और निराश हो जाएगा। उत्तर प्रदेश की सरकार से किसानों को उम्मीद ही नहीं ,आशा भी है कि इस महत्वपूर्ण मामले को सरकार तत्काल संज्ञान में लेते हुए किसानो की मदद करेगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company