Responsive Ad Slot

देश

national

कुशीनगर में भी कोरोना ने दी दस्तक ,कानपुर से आई छात्रा निकली पॉजिटिव

Tuesday, May 5, 2020

/ by Editor
कुशीनगर

गोरखपुर मंडल का इकलौता ग्रीन जोन जनपद कुशीनगर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। बीते एक मई को कानपुर से अपने एक ट्रक ड्राइवर रिश्तेदार के साथ हाटा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ढाढ़ा खुर्द बेलवनिया में आई छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसका खुलासा होते ही जिले में हड़कंप मच गया है। छात्रा के गांव से एक किलोमीटर के इलाके को सील कर सेनेटाइज किया जा रहा है। छात्रा और उसके रिश्तेदार के पूरे परिवार को क्वारंटीन करके सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।


सीएमओ डॉ. नरेन्द्र गुप्ता के मुताबिक छात्रा अपने परिजनों के साथ कानपुर में कांशीराम आवास में रहती थी। उसका पिता वहां ठेला लगाकर भूजा बेचता है। दस दिन पहले छात्रा बीमार हुई तो कसया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव निवासी अपने एक ट्रक चालक रिश्तेदार के साथ घर आ गई। दो मई को हाटा सीएचसी पर थर्मल स्क्रीनिंग में उसके शरीर का तापमान अधिक पाया गया तो उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया। जहां से उसका ब्लड सैंपल कोरोना जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

आज सुबह आई छात्रा की रिपोर्ट
मंगलवार की सुबह आई रिपोर्ट में छात्रा कोरोना पॉजिटिव निकली। कोरोना की पुष्टि होने के बाद छात्रा को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज स्थित क्वारंटीन सेंटर में भेजा दिया गया। छात्रा के गांव से एक किलोमीटर की इलाके को सील कर सेनेटाइज किया जा रहा है। डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने बताया कि छात्रा एवं उसके रिश्तेदार के परिजनों को भी क्वारंटीन कर सभी का ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company