देश

national

यूपी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को आज भी नहीं मिली जमानत, अब 1 जून को होगी सुनवाई

लखनऊ
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत अर्जी पर सुनवायी एमपीएमए कोर्ट ने शनिवार एक जून तक के लिए टाल दी है। प्रदेश अध्यक्ष की जमानत अर्जी पर शनिवार को सुनवाई हुई, लेकिन केस डायरी नहीं होने के कारण सोमवार तक के लिए टाल दी गई। विशेष जज पीके राय ने यह आदेश जिला शासकीय अधिवक्ता मनेाज त्रिपाठी की ओर से  पेश इस तर्क के मद्देनजर पारित किया कि इस केस की विवेचना टीमें कर रहीं हैं। केस के विवेचक भी जांच के लिए बाहर गए हैं। ब्यौरा पेश करने के लिए और समय की आवश्कता है। अब कोर्ट एक जून को सुनवाई करेगा।
बस विवाद में जेल में बंद हैं अजय कुमार लल्लू
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू बस विवाद मामले में जेल में हैं। उन्हें 20 मई को आगरा में अवैध रूप से धरना प्रदर्शन करने के आरेाप में गिरफ्तार कर लिया गया था किन्तु उन्हें उसी दिन जमानत मिल गयी । हांलाकि उसके तुरंत बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें दूसरे केस में गिरफ्तार कर लिया । उनके ऊपर आरोप है कि बसों के कागजों में फर्जीवाड़ा किया गया था। 
कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के रवैये पर उठाए सवाल
यूपी कांग्रेस के प्रदेश मीडिया संयोजक लल्लन कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने उत्पीड़न की हदें पार कर दी हैं। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को फर्जी मुकदमे में जेल भेजने के बाद उनकी जमानत न होने पाए, इसलिए सरकार के ईशारे पर बाधा डाला जा रहा है। कोर्ट में पुलिस ने केस डायरी तक नहीं प्रस्तुत की है। जिस कारण कोर्ट को तारीख पर तारीख देनी पड़ रही है। प्रदेश अध्यक्ष की जमानत अर्जी पर आज भी सुनवाई हुई, लेकिन केस डायरी नहीं होने के कारण सोमवार तक टाल दी गई। 
लल्लू की गिरफ्तारी के बाद प्रियंका गांधी ने किया था ट्वीट 
प्रियंका ने एक ट्वीट में कहा ‘महामारी के दौरान उन्हें (लल्लू) बेबुनियाद आरोपों में जेल में डालने से योगी सरकार की अवसरवादी और मनमानीपूर्ण मानसिकता जाहिर होती है। यह सरकार मानवता के सभी सिद्धांतों का उल्लंघन कर रही है।’ उन्होंने कहा ‘हम उनके लिये न्याय की मांग करते हैं। हम इंसाफ मिलने तक यह लड़ाई जारी रखेंगे।’
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group