Responsive Ad Slot

देश

national

सीएम योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ग्राम रोजगार सेवकों का बढ़ाया उत्साह , ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में भेजा 225 करोड़ रुपए मानदेय

Tuesday, May 12, 2020

/ by Editor
लखनऊ 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ग्राम रोजगार सेवकों को बड़ी आर्थिक मदद दी। उन्होंने लोकभवन में अपने कार्यालय में बैठक के दौरान रोजगार सेवकों के खाते में उनके मानदेय की धनराशि ट्रांसफर की। कन्नौज, वाराणसी, अयोध्या, गोरखपुर तथा प्रतापगढ़ के रोगजार सेवकों के साथ वार्ता के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ से उनको प्रोत्साहित किया। 

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ में इस दौरान ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह तथा राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल, मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह तथा सीएम योगी आदित्यनाथ की टीम-11 के अफसर तथा मंत्री थे। 
वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ग्राम रोजगार सेवकों से बातचीत की
सीएम योगी आदित्यनाथ ने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के माध्यम से ग्राम रोजगार सेवकों को मानदेय की 225 करोड़ 39 लाख रुपया देने के साथ ही एक दर्जन से अधिक लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात भी थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर रोजगार सेवकों के मानदेय में भी बढ़ोतरी की। उन्होंने रोजगार सेवकों का मानदेय छह हजार रुपया महीना कर दिया। इससे पहले इनको 3630 रुपया महीना मानदेय मिलता था। वह भी लम्बे समय से नहीं मिल रहा था।
 सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी रोजगार सेवकों से अधिक से अधिक रोजगार की संभावना तलाशने को कहने के साथ ही उनका हौसला बढ़ाया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मई के अंत तक प्रदेश में हमको 50 लाख लोगों को रोजगार देना है। इन सभी को रोजगार देने में ग्राम रोजगार सेवकों की जिम्मेदारी बढ़ेगी। इसके लिए हम सभी को तैयार रहना होगा।
उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश कुमार सिंह ने बताया कि आज ग्राम रोजगार सेवकों की ईद और होली हो गई।भूपेश ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात करके रोजगार सेवकों को जो आज मान सम्मान दिया है उसके लिए संगठन उनका ऋणी रहेगा।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company