Responsive Ad Slot

देश

national

कानपुर :मेडिकल स्टोर संचालक के दो बेटों समेत 5 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Wednesday, May 13, 2020

/ by Editor
कानपुर
उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीते 24 घंटे में 5 संक्रमित सामने आए हैं। इसके साथ ही डिस्चार्ज होने वाले मरीजों का आकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। यह इस बात के संकेत है कि हालात काबू में है। मंगलवार को एक मेडिकल स्टोर संचालक और उसके दो बेटो की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसके साथ ही दो युवक हॉटस्पॉट के संक्रमित मिले है। कानपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 307 पहुंच गई है। कोरोना को मात दे चुके 161 पेसेंट डिस्चार्ज हो चुके है। वहीं सात पेसेंट अपनी जान गवां चुके है।
मंगलवार शाम को लखनऊ केजीएमयू से 237 सैंपलों की रिपोर्ट आई। जिसमें से 5 लोग पॉजिटिव पाए गए। दवा कारोबार से जुड़ें संक्रमित बुजुर्ग का सीसामऊ बाजार पर मेडिकल स्टोर है। इनके दोनो बेटे भी संक्रमित भी पाए गए है। दोनों के ही अलग-अलग मेडिकल स्टोर है। दो संक्रमित युवक बजरिया हॉटस्पॉट एरिया के रहने वाले हैं। सभी संक्रमितों को कांशीराम ट्रामा सेंटर में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया हैं।

स्वास्थ्य विभाग टीम मेडिकल स्टोर संचालक और उसके दोनों बेटों की हिस्ट्री जुटाने लगा है। पिता पुत्र का दवा का बड़ा कारोबार है , इनका रोजाना थोक दवा मार्केट आना-जाना था। इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोग मेडिकल स्टोर पर दवा लेने के लिए आते थे। इनके संपर्क में रोजाना सैकड़ों लोग आते थे। इनकी हिस्ट्री जुटाना स्वास्थ्य विभाग के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द है।
हॉटस्पॉट एरिया में राशन के साथ निशुल्क मास्क
आपूर्ति विभाग ने फैसला किया है कि हॉटस्पॉट एरिया में राशन की दुकानों में राशन लेने आने वालों को निशुल्क मास्क बांटा जाएगा। दरसल हॉटस्पॉट एरिया में 36 कोटेदार हैं। हॉटस्पॉट एरिया में कोटेदार होमडिलीवरी कर राशन पहुंचा रहे हैं। जिला आपूर्ति अधिकारी अखिलेश श्रीवास्तव के मुताबिक हॉटस्पॉट एरिया में मास्क बांटे जाएगें ताकि कार्ड धारक मास्क लगाकर राशन लेने आए।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company