Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी: आईपीएस प्रशांत कुमार ने संभाली एडीजी कानून व्यवस्था की कमान

Thursday, May 28, 2020

/ by Editor
लखनऊ 
1990 बैच के आईपीएस प्रशांत कुमार ने गुरुवार को प्रदेश के एडीजी (कानून व्यवस्था) का पदभार संभाल लिया। इससे पहले वे एडीजी जोन मेरठ के पद पर तैनात थे। मंगलवार को शासन ने उनका तबादला कर दिया था। प्रशांत कुमार ने मेरठ में कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर एकाएक चर्चा में आ गए थे। साथ ही इनके कार्यकाल में जोन में ताबड़तोड़ कई एनकाउंटर किए गए थे। 
                             IPS Prashant Kumar; Prashant Kumar To Take Over As New ADG Law And ...
                         (फोटो -एडीजी कानून व्यवस्था का पदभार संभालते प्रशांत कुमार)
पदभार संभालने के बाद एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा- शासन की प्राथमिकताएं और पुलिस महानिदेशक का जो आदेश रहा है, हमें उसे अच्छे से निभाना है। शासन की पहले से ही प्राथमिकता रही है जीरो टॉलरेंस अगेंस्ट क्राइम, जो पुलिस की हमेशा ही प्राथमिकता में रहेगी। कोविड-19 महामारी के समय में पुलिस ने जो कार्य किए, उसकी प्रशंसा हर जगह हुई है। पुलिस ने सर्विस बिफोर सेल्फ का बड़ा परिचय दिया है। उत्तर प्रदेश की पुलिस सबसे अच्छी कॉरोना वॉरियर्स है। यहां ऑफिसर्स ओरिएंटेड काम किया गया। जिसकी वजह से उत्तर परदेश में पुलिस के लोग कम संक्रमित हुए हैं। पुलिस वालों को कोरोना से बचाव के लिए किट्स दिए गए। फेस शील्ड, ग्लव्स और सैनिटाइजर आदि समय पर मुहैय्या कराया गया।
एडीजी ने कहा- लोगों का पलायन पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती रहा है। लेकिन प्रदेश पुलिस पलायन को बहुत ही बेहतर ढंग से मैनेज कर रही है। सभी फील्ड ऑफिसर्स पूरी तरह से इस चुनौती से निपटने के लिए सेंसिटाइज हो चुके हैं। शासन और पुलिस महानिदेशक ने पहले भी फोर्स से कहा था कि श्रमिकों के पलायन को बहुत ही संवेदनशीलता व मानवीयता दृष्टिकोण से देखें।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company