Responsive Ad Slot

देश

national

बिहार: राज्य में 3090 संक्रमित, एक सप्ताह में दोगुनी हुई संक्रमितों की संख्या

Thursday, May 28, 2020

/ by Editor
पटना

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3000 हजार पार कर गया। गुरुवार को 54 संदिग्ध लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस तरह राज्य में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3090 हो गई है। बुधवार को सबसे अधिक 118 संक्रमित लोगों ने कोरोना को मात देकर घर लौटे। स्वस्थ्य होने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़कर 918 हो गई है। अब तक बिहार में कोरोना के 15 मरीज की मौत हुई है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक सप्ताह में दोगुनी हो गई।19 मई को राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1519 थी, जो कि 28 मई को बढ़कर 3090 हो गई। 3 मई के बाद आने वाले प्रवासियों में 2072 संक्रमित मिले हैं, जोकि राज्य के कुल संक्रमित का लगभग 69% है। ताजा आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमित प्रवासी के मामले में महाराष्ट्र से आने वाले सबसे ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि इससे पहले दिल्ली से आने वालों में सर्वाधिक प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिले थे।
                         bihar coronavirus live news updates corona cases district wise ...
इंडिगो की आज से शुरू होने वाली कोलकाता की फ्लाइट 31 तक रद्द
पटना से विमान से कोलकाता जाने वाले यात्रियों को अभी इंतजार करना होगा। इंडिगो की कोलकाता की फ्लाइट गुरुवार से शुरू होनी थी, लेकिन अब इसे 31 मई तक के लिए रद्द कर दिया गया है। पहली जून से भी फ्लाइट की स्थिति साफ नहीं है। दरअसल बंगाल सरकार ने अनुमति नहीं दी है। 
आरएमआरआई में अब प्रतिदिन हो सकेगी 2000 सैंपलों की जांच
कोरोना संक्रमितों की जांच में अत्याधुनिक कोबास मशीन से और भी तेजी आएगी। पटना के अगम कुआं स्थित आरएमआरआई में एक अत्याधुनिक मशीन स्टॉल की गई है। इस मशीन के माध्यम से प्रतिदिन 1000 मरीजों के सैंपल की जांच की सुविधा होगी। फिलहाल हर दिन आरएमआरआई में 800 से 1000 मरीजों के सैंपल की जांच हो रही है। ऐसे में नए मशीन के लग जाने से कम से कम प्रतिदिन 2000 मरीजों के सैंपल की जांच हो सकेगी। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company