Responsive Ad Slot

देश

national

हरदोई: बड़े भाई ने किया इनकार तो छोटे भाई ने बनाया हमसफर , 2 दिन बाद दोनों का निकाह होना तय

Sunday, May 31, 2020

/ by Editor
हरदोई

उत्तर प्रदेश के हरदोई के शाहाबाद थाना क्षेत्र में एक युवक ने लड़की को निकाह का झांसा देकर शोषण किया और फिर इनकार कर दिया। पीड़ित महिला ने कोतवाली में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार की। लेकिन शादी का झांसा देने वाला युवक बाज नहीं आया। पुलिस का दबाव और परिवार की किरकिरी देख अंततः छोटे भाई ने युवती को अपनाने की हामी भरी। सुलह समझौते के बीच 2 दिन बाद दोनों का निकाह होना तय हुआ है।

जिले के शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खेडा बीबीजयी निवासी नाजवी का अपने ही मौसेरे भाई नईम से संबंध हो गया। युवती का मौसेरा भाई जंगलिया मोहल्ले का रहनेवाला है। नईम ने कल उससे निकाह से इनकार कर दिया। निकाह से इनकार सुनकर युवती ने कोतवाली में तहरीर देकर युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

दो दिनों में बन जाएंगे हमसफर
वाकया आपस का ही होने के कारण कोतवाल महेश चंद्र पांडे और क्षेत्रीय चौकी इंचार्ज राजेश्वर त्रिपाठी ने दोनों वार्ड प्रमुखों किरन देवी तथा महमंद के सलमान का सहारा लिया और वह कामयाब हुए। हालांकि निकाह के लिए बड़ा भाई तो तैयार नहीं हुआ। लेकिन सामाजिक किरकिरी और कार्रवाई से बचने के लिए छोटे भाई मोहम्मद कलीम ने युवती से विवाह का सुलहनामा लिख दिया। दो दिन के अंदर दोनों की मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ शादी संपन्न होगी। कोतवाल महेश चंद्र पांडेय के इस प्रयास की सभी ने सराहना की।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company