Responsive Ad Slot

देश

national

कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने फिर सील किया दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर

Monday, May 25, 2020

/ by Editor
गाजियाबाद
गाजियाबाद में बढ़ते कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील कर दिया है। अब सिर्फ पास वालों को ही आने-जाने की अनुमति होगी। इस आदेश के बाद से दिल्ली में काम करने जाने वालों की बेचैनी बढ़ गई है। 
                        नोएडा के बाद अब गाजियाबाद ने भी ...
इन्हें केवल परिचय पत्र दिखाना होगा
जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय बताया कि, माल ढुलाई, बैंकिंग सुविधाओं, आवश्यक वस्तु व दवाओं से जुड़े वाहनों को बिना किसी पास के गाजियाबाद सीमा से बिना किसी पूछताछ के निकलने की अनुमति रहेगी। डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ, पुलिस, बैंक कर्मियों को पास की जरुरत नहीं होगी। इनका परिचय पत्र यातायात के लिए पर्याप्त होगा। एंबुलेंस बिना किसी रोक टोक के आएगी-जाएगी। भारत सरकार में कार्य करने वाले उप सचिव और उसके ऊपर के अधिकारी जो गाजियाबाद से दिल्ली जाते हैं, उन्हें केवल परिचय पत्र दिखाना होगा।
33 फीसदी कर्मियों को ही मिलेगा पास
गाजियाबाद में कई ऐसे कर्मी हैं जो दिल्ली में काम करते हैं। सरकारी कर्मियों के 33 फीसदी सीमा निर्धारित करते हुए कार्यालयों में उपस्थिति के निर्देश हैं, लेकिन इसका पालन नहीं हो पा रहा है। ऐसे कर्मियों के लिए 33 फीसदी की सीमा के आधार पर दफ्तर से पास जारी होंगे, जिन्हें साप्ताहिक व दैनिक आधार पर जारी किया जाएगा, उन्हें ही अनुमति होगी। दिल्ली से हॉटस्पॉट एरिया में आने वाले व्यक्तियों का गाजियाबाद में प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। इसी तरह हॉट स्पॉट से बाहर जाने वालों को भी पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। 
रेड जोन में गाजियाबाद
जिले में अब तक कोरोना के 217 पॉजिटिव केस मिले हैं। यहां 175 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वर्तमान में 40 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। बीते शनिवार को यहां 222 की रिपोर्ट में 9 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company