Responsive Ad Slot

देश

national

26 साल की हुई दिल्ली मेट्रो ,लॉकडाउन में लगाए 3500 से अधिक फेरे

Monday, May 4, 2020

/ by Editor
नई दिल्ली. 
देश में कोरोना वायरस संक्रमण की प्रसार चैन को तोड़ने के लिए मार्च से शुरू किए गए लॉकडाउन के बाद, मेट्रो सिस्टम को चालू हालत में रखने और सेवाओं को तत्काल बहाल करने की स्थिति में होने के उद्देश्य से शनिवार तक  मेट्रो की ट्रेनों द्वारा 3500 से ज्यादा फेरे लगाए गए हैं। गौरतलब है कि डीएमआरसी ने अपनी यात्रा के एक और उपलब्धिपूर्ण वर्ष के समापन पर 26वां स्थापना दिवस मनाया। हालांकि, विगत वर्षों से भिन्न इस वर्ष कोविड-19 वैश्विक महामारी का मुकाबला करने के लिए चल रहे लॉकडाउन के कारण इस अवसर पर औपचारिक समारोह नहीं मनाया जा सका।

360 किलोमीटर लंबाई, 264 स्टेशनों, 12 डिपो
डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक, डॉ. मंगू सिंह  ने  इस मौके पर अपने संदेश में कर्मचारियों को बधाई देते  हुए कहा “इस  विशेष अवसर पर, हम सभी को इस बात का गर्व होना चाहिए कि, एक संगठन के तौर  पर हम क्या हासिल कर पाए हैं। 360 किलोमीटर लंबाई, 264 स्टेशनों और 12  डिपो के विशाल नेटवर्क के साथ दिल्ली मेट्रो आज, दुनिया की सबसे बड़ी  मेट्रो प्रणालियों में से एक है। मार्च महीने में सेवाओं के स्थगन से पहले, दिल्ली मेट्रो में, 99 प्रतिशत से भी अधिक समयबद्धता के साथ, प्रतिदिन साठ  लाख से भी अधिक यात्राएं की जा रही थीं।”   
1200 कोचों की एचवीएसी सिस्टम की सफाई की गई
 डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक (जनसंपर्क) अनुज दयाल ने  रविवार को जारी एक  बयान में कहा कि लॉकडाउन अवधि का बेहतर उपयोग करते हुए 2000 ट्रेन कोचों की हीटिंग, वेंटिलेशन तथा एयर कंडीशनिंग (एचवीएसी) सिस्टम की सघन जांच की गई तथा विशेष रसायन से 1200 कोचों की एचवीएसी सिस्टम की सफाई का अभियान पहली बार चलाया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company