Responsive Ad Slot

देश

national

राशन न मिलने से दुखी पीड़ित परिवार

Friday, May 15, 2020

/ by Editor

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी । 

कोविड-19 महामारी के चलते जहां पूरे देश में लॉक डाउन प्रक्रिया गतिमान है प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने अप्रैल मई-जून   3 महीनों के लिए गरीबों को निशुल्क राशन वितरण करने के   आदेश दिए हैं । वही उनके आदेश को  कोटेदार द्वारा  धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।


मामला  पीपरपुर थाना क्षेत्र के विकास खंड भादर के अंतर्गत  नरवहनपुर गांव का है। पीड़ित शिव शंकर   के परिवार में कुल 13 सदस्य हैं।वह  अपनी जीविका के लिए दिहाड़ी  व मजदूरी का काम करते है । पीड़ित का आरोप है कि गांव के कोटेदार रामदीन है जो पिछले डेढ़ साल( नवंबर 2018 ) से उसके परिवार वालों को राशन नहीं दे रहे हैं ।राशन कार्ड बनवाने के नाम पर गांव के रामदीन कोटेदार ने ₹1000 ले लिया है।

 लेकिन अभी तक राशन कार्ड नहीं बनवाया है ।राशन मांगने पर उक्त कोटेदार डांट कर भगा देता है जबकि पीड़ित का मनरेगा जॉब कार्ड भी बना हुआ है ।लॉक डाउन के चलते पीड़ित के परिवार वालों का भरण पोषण नहीं हो रहा है जिससे उसका परिवार भूखों मरने की कगार पर है । राशन ना देने के बारे में जब कोटेदार रामदीन के नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नहीं उठा। पीड़ित शंकर ने राशन न मिलने की शिकायत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company