Responsive Ad Slot

देश

national

मरकज के मौलाना साद पर कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी ,क्राइम ब्रांच ने जब्त किए दस्तावेज

Tuesday, May 26, 2020

/ by Editor
नई दिल्ली
क्राइम ब्रांच मरकज के मौलाना मोहम्मद साद पर कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। ईद पर्व निकलने बाद उन्हें कभी भी जांच में शामिल होने के लिए बुलाया जा सकता है। मामले की शुरुआती जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों का कहना है इस केस में मौलाना की गिरफ्तारी लगभग तय है, साक्ष्य जुटाने की वजह से देर बेशक हो रही है लेकिन उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई निश्चित तौर पर होगी।
                            मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा ...
पुलिस ने इस केस में मुकदमा दर्ज कर सात लोगों को आरोपी बनाया है, जिनके विदेश जाने पर पहले से ही रोक लगायी जा चुकी है। अब एक कदम आगे बढ़ते हुए क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे मोहम्मद सईद का पासपोर्ट भी सीज कर लिया है। मौलाना के पांच करीबी या कहें मरकज मैनेजमेंट से जुड़े पांच लोगों के पासपोर्ट पहले ही जब्त हो चुके हैं।
क्राइम ब्रांच सूत्रों का कहना है जिन पांच लोगों के पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज जब्त किए गए, वे सभी मौलाना के बेहद नजदीक हैं। कोई भी फैसला लेने से पहले वह इन लोगों से परामर्श करता था। ये सभी कोर कमेटी के सदस्य बताए गए हैं। इस केस में मौलाना के संपर्क में रहने वाले लोगों से लेकर क्वारेंटाइन में रहे जमातियों से भी पूछताछ और बयान दर्ज किए जा चुके हैं।
करीब 816 विदेशी जमातियों को नोटिस देकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था, जिनके लगातार बयान रिकॉर्ड हो रहे हैं। वहीं, मौलाना के संपर्क में रहने वाले लोगों का दावा है कि अगर उन्हें जांच में शामिल होने के लिए नोटिस मिलता है तो वे अवश्य तफ्तीश में शामिल होगें। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company