Responsive Ad Slot

देश

national

ओडिशा :अम्फान तूफान के बीच फायर सर्विस की गाड़ी में महिला ने बच्चे को जन्म दिया

Wednesday, May 20, 2020

/ by Editor


केंद्रपारा (ओडिशा) 
चक्रवात तूफान अम्फान के बीच बुधवार को ओडिशा के केंद्रपारा इलाके में एक महिला ने फायर सर्विस की गाड़ी में बच्चे को जन्म दिया। जिस वक्त महिला ने बच्चे को जन्म दिया उस वक्त तूफान के चलते गांव में तेज आंधी और बारिश हो रही थी। फिलहाल महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। उन्हें जिले के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
                        महिला को अस्पताल पहुंचाते समय फायर ब्रिगेड की गाड़ी के सामने कई पेड़ टूटकर गिर पड़े। जिसे फायर सर्विस टीम ने हटाया।
डिप्टी फायर ऑफिसर पीके दास ने कहा, ''हमें सुबह 8 बजे 20 साल की गर्भवती महिला जानकी सेठी के परिजनों का फोन आया। उन्हें प्रसव पीड़ा हो रही थी। वह झंझारा गांव में फंसी थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर भेज दी। हालांकि गाड़ी को महिला के घर तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। तेज आंधी और तूफान के चलते 22 बड़े पेड़ गाड़ी के सामने टूटकर गिर पड़े। जिन्हें हटाते हुए गाड़ी महिला के घर पहुंची। वहां से अस्पताल जाते समय भी ऐसा ही हुआ। महिला का दर्द बढ़ा तो गाड़ी में ही उनके घरवालों और हमारी फायर ब्रिगेड की टीम ने मिलकर प्रसव कराया। महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। दोनों को अब अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
अब तक 1.25 लाख लोगों को रेस्क्यू किया  गया
ओडिशा के तटीय इलाकों में अम्फान तूफान के चलते तेज हवाएं और बारिश शुरू हो चुकी हैं। यहां चांदीपुर और पारादीप में हवा की रफ्तार 102 किमी प्रति घंटा है। मौसम विभाग के मुताबिक, यह दोपहर बाद सुंदरबन के पास (पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के बीच) 155 से 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ तट से टकराएगा। अभी यह पश्चिम बंगाल के दिघा से 125 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में है। टकराने के दौरान तटीय क्षेत्रों में 185 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। कोलकाता एयरपोर्ट को ऐहतियातन गुरुवार सुबह पांच बजे तक बंद कर दिया गया है। अभी तक इन तटीय इलाकों  से 1.25 लाख से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया है। सभी को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है। अभी रेस्क्यू का काम जारी है। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company